1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus up latest news update cm yogi says the battle against covid 19 will have to be won at any cost sap

सीएम योगी का निर्देश, किसी भी कीमत पर जीतनी होगी कोरोना के खिलाफ जंग

By Agency
Updated Date
सीएम योगी
सीएम योगी
Prabhat khabar

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए रविवार को कहा कि हमें किसी भी कीमत पर कोविड-19 के खिलाफ जंग जीतनी होगी. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि हमें हर हाल में किसी भी कीमत पर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतनी होगी. उन्होंने जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 के सिलसिले में हर सुबह शाम बैठक करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी तहसीलों में उपजिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी गश्त करें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज स्थित बाल संस्थान में कोविड-19 मरीजों के लिए समर्पित अस्पताल तैयार करने के निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन संयंत्र शुरू करने के बाद 50 बिस्तर की एक चिकित्सा इकाई जल्द से जल्द शुरू की जाए. योगी ने एकीकृत नियंत्रण कक्षों के जरिए कोविड-19 रोगियों की लगातार निगरानी के निर्देश देते हुए कहा कि रोगियों से रोजाना कम से कम दो बार संपर्क किया जाए और अगर उनमें गंभीर लक्षण पाए जाएं तो उन्हें तुरंत कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जाए.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर निजी अस्पताल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों से निर्धारित दर से ज्यादा शुल्क वसूलते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी जलभराव ना हो. इसके अलावा जलभराव वाले इलाकों का सर्वे करके परियोजना रिपोर्ट तैयार कर एक हफ्ते में पेश की जाए. जगह-जगह भरे हुए पानी को अस्थाई व्यवस्था के तहत पंपिंग सेट के जरिए निकाला जाए.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें