1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. congress said pm modi set up a chinese village in arunachal after suggestion of nehru sht

Lucknow News: कांग्रेस का PM नरेंद्र मोदी पर तंज, कहा-नेहरू के कहने पर मोदी ने अरुणाचल में चीनी गांव बसा दिया

यूपी कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
lucknow news
lucknow news
File Photo

Lucknow News: बाल दिवस के मौके पर देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को पूरा देश याद कर रहा है. इस साल पंडित नेहरू की 132वीं जयंती है. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस ने भी पूर्व पीएम को याद किया है, लेकिन अलग अंदाज में. दरअसल, यूपी कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर नेहरू के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है.

कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा- नेहरू के ही कहने पर मोदी ने अरुणाचल में चीनी गांव बसा दिया, अर्थव्यवस्था तबाह की, 23 करोड़ जनता को गरीबी रेखा से नीचे पहुंचाया, उद्योग बर्बाद कर दिए और सिर्फ हिंदू-मुसलमान करने में अपनी जिंदगी खर्च कर दी. तुम्हारी सारी नाकामी के जिम्मेदार तो नेहरू जी ही हैं.

बीजेपी ने कई मौकों पर लिया नेहरू का नाम

दरअसल, बीजेपी कई मौकों पर भारत-चीन सीमा विवाद और देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई के लिए पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराती आई है. यही कारण है कि कांग्रेस ने ट्वीट कर बीजेपी की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

बिगड़ती अर्थव्यव्था के लिए नेहरू जिम्मेदार- बीजेपी के मंत्री

मालूम हो कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार के मंत्री विश्वास सांरग ने महंगाई की समस्या पर मीडिया को जवाब देते हुए एक बार कहा था कि, महंगाई की समस्या एक या दो दिन में नहीं पैदा होती. इसकी शुरुआत 15 अगस्त 1947 को जवाहरलाल नेहरू के भाषण से ही हो गई थी. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि जवाहरलाल नेहरू के भाषण की गलतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ गई, जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें