1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. azam khan news hearing in supreme court today on bail of azam khan in enemy property case sht

Azam Khan: इस बार अपनों के बीच ईद मनाएंगे आजम खान? जमानत पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सपा के विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. आजम खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर जमानत पर जल्‍द फैसले का अनुरोध किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Azam Khan
Azam Khan
twitter

Lucknow News: देशभर में मंगलवार यानि 3 मई को ईद-उल-फितर (Eid-Ul-Fitr 2022) का त्योहार मनाया जाएगा, लेकिन इस बार के पर्व पर सपा के विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) शामिल होंगे या नहीं इसका फैसला आज सुप्रीम कोर्ट (SC) में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई में हो जाएगा. आजम खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर जमानत पर जल्‍द फैसले का अनुरोध किया था, जिसके बाद आज की तारीख सुनवाई के लिए मुकर्रर की गई.

आजम खान पर कुल 72 मामले, 71 केस में मिली जमानत

आजम खान के खिलाफ अब तक कुल 72 मामले दर्ज हुए हैं, इनमें से 71 मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है. अब सिर्फ एक मामला बचा है, जिसमें उन्हें जमानत मिलनी बाकी है, जिसके लिए आजम खान के वकील पूरी शिद्दत के साथ जुटे हुए हैं. आजम खान के ऊपर चल रहे शत्रु सम्‍पत्ति के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

आजम खान की जमानत पर आज सुनवाई

इस मामले पर जल्द से जल्द सुनवाई हो सके इसके लिए उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रखने के बाद काफी समय से फैसला लंबित रखा है, जिसके चलते जमानत मिलने में भी देरी हो रही है. सु्प्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया कि शत्रु सम्‍पत्ति के मामले में जल्‍द फैसला सुनाया जाए. ऐसे में इस पर आज यानी 2 मई को सुनवाई होनी है.

साल 2019 में दर्ज हुआ था शत्रु संपत्ति का मामला

वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद हाईकोर्ट इस मामले में चार मई को अपना फैसला सुना सकता है. दरअसल, आजम खान के खिलाफ साल 2019 में शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया था. इस मामले में आखिरी सुनावई 4 दिसंबर को हुई थी, जिस पर अंतिम फैसला अभी भी आना बाकी है. अब देखना होगा कि सपा के विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान को ईद से पहले जमानत मिली है या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें