26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले सपा नेता रामगोपाल- चैनलों ने दबाव में किया एग्जिट पोल में बदलाव

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातों चरण समाप्त हो चुके हैं और गुरुवार को चुनावों के एग्जिट पोल भी गए जिसके बाद नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया मिल रही है. इंडिया टुडे-एक्सिस माइ इंडिया के एग्जिट पोल की माने तो यूपी में भाजपा का वनवास खत्म हो सकता है. वहीं इंडिया टुडे के मुताबिक […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातों चरण समाप्त हो चुके हैं और गुरुवार को चुनावों के एग्जिट पोल भी गए जिसके बाद नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया मिल रही है. इंडिया टुडे-एक्सिस माइ इंडिया के एग्जिट पोल की माने तो यूपी में भाजपा का वनवास खत्म हो सकता है. वहीं इंडिया टुडे के मुताबिक प्रदेश में भाजपा को 251 से 279 सीटें मिल सकती हैं. इंडिया टुडे के आंकड़ों से सबसे बड़ा झटका राज्य में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी को लगा है. एग्जिट पोल सपा-कांग्रेस गठबंधन को 88 से 112 के बीच ही दे रहा है जिससे पार्टी चिंतित है.

एग्जिट पोल के बाद सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि 100 प्रतिशत हम ही चुनाव जीत रहे हैं. मुझे जानकारी मिली है कि चैनलों ने दबाव में कुछ दिन पहले ही एग्जिट पोल्स में बदलाव किया है. वहीं दूसरी ओर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे हैरान करने वाले होंगे. यूपी में पूर्ण बहुमत से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गंठबंधन की सरकार बनने जा रही है. सूबे के अगले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही होंगे.
मुलायम ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने हमारी सरकार के कार्यकाल के दौरान किये गये विकास कार्यों को देखते हुए जम कर वोट दिये हैं. परिणाम दूसरी पार्टियों के होश उड़ा देंगे.अपने बेटे अखिलेश यादव से नाराज चल रहे मुलायम ने विधानसभा चुनाव में तीन सीटों को छोड़ कर कहीं प्रचार भी नहीं किया. उन्होंने सिर्फ अपने भाई शिवपाल सिंह यादव और बहू अपर्णा यादव और जौनपुर के मल्हानी से अपने पुरानी साथी पारसनाथ यादव के पक्ष में प्रचार किया. वह कांग्रेस से गंठबंधन करने की वजह से नाराज थे.
इधर, समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री आजम खान ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी हारती है तो इसके लिए अकेले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा. अखिलेश की हार सबकी हार होगी. आजम खान ने कहा कि अगर यूपी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी हारती है तो इसका ठीकरा अखिलेश के सिर नहीं फोड़ा जाना चाहिए. आजम ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी हारी तो प्रदेश की जनता भुगतेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें