1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. 7th pay commission latest update yogi adityanath up government gave 16 lakh employees da and festival bonus diwali 2021 avi

खुशखबरी! यूपी के करीब 16 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले DA और Bonus दे सकती है योगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ऐलान करते हुए कहा था कि जुलाई 2021 से सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 28% कर दिया है. यूपी सरकार कर्मचारियों को बोनस और महंगाई भत्ता का पैसा इसी माह दे सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
7th pay commission
7th pay commission
Facebook

यूपी में करीब 16 लाख सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार दिवाली से पहले खुशखबरी दे सकती है. बताया जा रहा है कि सरकार सरकारी कर्मचारियों को बोनस और महंगाई भत्ता का पैसा इसी माह दे सकती है. वित्त विभाग में इसकी तैयारी जोरों से की जा रही है.

सीएम योगी ने किया था ऐलान- बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ऐलान करते हुए कहा था कि जुलाई 2021 से सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 28% कर दिया है. इसके साथ ही सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं / आंगनवाड़ी सहायिकाओं के मानदेय में भी वृद्धि किया जाएगा.

इधर, बताया जा रहा है कि सरकार एक या दो दिन में दिवाली बोनस का भी ऐलान कर देगी. वित्त विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया है. राज्य में दिवली बोनस देने से करीब 100 करोड़ का अतिरिक्त बोझ सरकार पर बढ़ने का अनुमान है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार का फ्रीज डीए और एरियर देने का सर्कुलर अब तक जारी नहीं किया गया है, इस वजह से यूपी में भी सरकारी कर्मचारियों को एरियर मिलने में देरी हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें