37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी शिया वक्फ बोर्ड का मदरसों को निर्देश, स्वतंत्रता दिवस मनाएं और भारत माता की जय का करें उदघोष

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने अपने तहत चल रहे सभी मदरसों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनाएं और झंडारोहण एवं राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का उदघोष करें. उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने मदरसों को दिये आदेश के हवाले से कहा कि शिया […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने अपने तहत चल रहे सभी मदरसों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनाएं और झंडारोहण एवं राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का उदघोष करें. उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने मदरसों को दिये आदेश के हवाले से कहा कि शिया वक्फ बोर्ड के तहत चल रहे सभी मदरसों से कहा गया है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनाएं. झंडारोहण और राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय का उदघोष करें.

इसे भी पढ़ें : बरेली : काजी ने जारी किया फरमान, स्वतंत्रता दिवस पर ‘राष्ट्रगान’ न गाएं मुसलमान

बोर्ड ने चेतावनी दी है कि आदेश का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले मदरसों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों पर प्रदेश में 1500 मदरसे और स्कूल चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी क्या ऐसा ही आदेश जारी किया है, इस सवाल पर राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि जो भारतवर्ष में पैदा हुआ है, उसे तो भारत माता की जय बोलना ही है. उन्होंने बताया कि हमने आदेश जारी किया है कि 15 अगस्त को तिरंगा फहराया जाये. इसके स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किया जाये. छात्र-छात्राओं को शहीदों की शहादत के बारे में बताया जाये और पौधारोपण किया जाये. इस सवाल पर कि क्या यह कदम मुसलमानों की देशभक्ति परखने के लिए उठाया गया है, मंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर नहीं. यह विभागीय आदेश है, और कुछ नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें