27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चित्रकूट : कामतानाथ मंदिर में सीएम ने पूरी की 5 किमी लंबी परिक्रमा, कई योजनाओं का किया शिलान्यास

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने बुंदेलखंड दौरे के दूसरे और आखिरी दिन चित्रकूट स्थित कामतानाथ मंदिर में पहुंचे. यहां उन्होंने कामदगिरि पर्वत की 5 किमी परिक्रमा पूरी की. दिवाली पर अयोध्या में त्रेतायुग की दिवाली मनाने के बाद आदित्यनाथ एक और आध्यात्मिक नगरी पहुंचे हैं. दिवाली पर चित्रकूट में राम ने […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने बुंदेलखंड दौरे के दूसरे और आखिरी दिन चित्रकूट स्थित कामतानाथ मंदिर में पहुंचे. यहां उन्होंने कामदगिरि पर्वत की 5 किमी परिक्रमा पूरी की. दिवाली पर अयोध्या में त्रेतायुग की दिवाली मनाने के बाद आदित्यनाथ एक और आध्यात्मिक नगरी पहुंचे हैं. दिवाली पर चित्रकूट में राम ने वनवास के 14 वर्ष में से 12 साल गुजारे थे. बताया जा रहा है कि चित्रकूट के जरिये बीजेपी की रणनीति अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक के बड़े हिस्से को साधने की कोशिश में लगी है.

इससे पूर्व उन्होंने आज 11 बजे के आसपास योगी अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसके बाद पुलिसलाइन में किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र भी बांटेंगे. दोपहर तीन बजे के करीब योगी लखनऊ वापस लौट आएंगे। इससे पहले रविवार को सीएम योगी ने कई विकास परियोजनाओं का ऐलान भी किया. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कुल 18896.61 लाख रुपये लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.उन्होंने फसल ऋण मोचन योजना के तहत पात्र किसानों को प्रमाण-पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवंटन पत्र और पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के लाभार्थी परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन सम्बन्धी पत्र भी प्रदान किए.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे पर रविवार को हेलीकॉप्टर से हमीरपुर पहुंचे थे. कुछेछा स्थित पीजी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण किया था. यहां जनसभा को संबोधित करने के पश्चात वह महोबा भी गये. इस दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद जनसभा को संबोधित किया. साथ ही वह किसान ऋण मोचन योजना के तहत किसानों को प्रमाणपत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवंटन प्रमाणपत्र भी दिया. अधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री योगी ने विकास कार्यों की समीक्षा भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें