1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. karwa chauth 2021 kanpur four days karwa chauth charity exhibition abk

Kanpur News: करवाचौथ के त्योहार को लेकर सजा बाजार, चार दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ

इसमें उन महिलाओं को दुकान लगाने का मौका मिला है जो अपने घर से काम करती हैं. जिनके पास अपनी कोई दुकान नहीं है उनके लिए ही यह चैरिटी प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी के पहले दिन जमकर शॉपिंग की गई. सभी स्टॉलों में कुछ ना कुछ स्पेशल मिल रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: करवाचौथ के त्योहार को लेकर सजा बाजार, चार दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ
Kanpur News: करवाचौथ के त्योहार को लेकर सजा बाजार, चार दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के स्वरूप नगर के तेजूमल स्टोर में करवा चौथ को लेकर चार दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. इसमें उन महिलाओं को दुकान लगाने का मौका मिला है जो अपने घर से काम करती हैं. जिनके पास अपनी कोई दुकान नहीं है उनके लिए ही यह चैरिटी प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी के पहले दिन जमकर शॉपिंग की गई. सभी स्टॉलों में कुछ ना कुछ स्पेशल मिल रहा था.

आयोजक कविता कोटवानी कपूर ने बताया स्व. रमेश तेजूमल की याद में प्रदर्शनी लगाई गई है. मेहंदी डिज़ाइनर दीपिका मिधानी द्वारा महिलाओं को मेहंदी लगाई जाएगी. प्रदर्शनी में जयपुर से आए डिजाइनर सूट खरीदने के लिए महिलाओं की भीड़ ज्यादा देखने को मिली. एक से बढ़कर एक डिजाइन लाए गए. जिनकी खूब खरीदारी हुई. वहीं, कोलकाता के कपड़े, करवाचौथ की थाली, हैंड चॉकलेट, हैंड क्राफ्ट समेत सामान पूरी तरीके से होममेड थे. दीया होल्डर की डिमांड देखने को मिली.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेयर प्रमिला पांडेय ने दीप प्रज्वलित कर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. इस अवसर मेयर प्रमिला पांडेय ने कहा कि हमें बचपन से ही मेला देखने का बड़ा शौक रहा है. आज इस करवाचौथ मेले में आए हैं तो बहुत अच्छा लगा. अन्य महिलाओं को ऐसे कार्य के लिए आगे आना चाहिए.

(रिपोर्ट: आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें