1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news marty constable rahuls wife selected on the post of inspector sht

बिकरू कांड: शहीद सिपाही की पत्नी का दरोगा पद पर चयन, जल्द होगी ज्वाइनिंग

बिकरू कांड में शहीद सिपाही राहुल की पत्नी दिव्या का दरोगा के पद पर चयन होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Vikas Dubey Encounter
Vikas Dubey Encounter
PTI

Kanpur News: कानपुर के बिकरू कांड में शहीद सिपाही राहुल की पत्नी दिव्या का जल्द दरोगा के पद पर चयन होगा. शुक्रवार को दरोगा पद के लिए दी गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया, जिसमें दिव्या का भी चयन हो गया है.

शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की बेटी को करीब तीन माह पूर्व विभाग में ही ओएसडी पद पर नौकरी दे दी गई थी. सिपाही बबलू कुमार के भाई का भी सिपाही के पद के लिए चयन हो गया था. एसआई नेबुलाल, महेश कुमार और सिपाही जितेंद्र पाल के परिजनों ने शासन से समय मांग लिया था.

सिपाही की पत्नी का दरोगा पद पर चयन

वहीं, शहीद एसआई अनूप सिंह, सिपाही सुल्तान की पत्नियां दौड़ न पाने के कारण उन्हें शासन और विभाग की ओर से कोई आश्वासन नहीं दिया गया. सिपाही राहुल की पत्नी दिव्या ने बीते साल दिसंबर में दौड़ पास करने के बाद लिखित परीक्षा दी थी, जिसका शुक्रवार को परिणाम घोषित हुआ,जिसमें दिव्या का चयन हो गया.

कड़ी मेहनत के बाद मिली नौकरी

दिल्ली निवासी दिव्या ने प्रभात खबर से बातचीत में बताया कि वह खुश है, लेकिन राहुल होते तो उनकी खुशी दोगुनी हो जाती. उन्होंने अपनी तीन माह की बच्ची को दूर रख तैयारी की थी. 2.4 किमी की दौड़ उन्होंने 14 मिनट में निकाल ली थी. मेहनत के बल पर 183 प्रतिभागियों ने चौथी रैंक प्राप्त की. सरकार ने किसी तरह की छूट नही दी. उन्होंने सफलता का श्रेय पिता राम आसरे और मां कुंतिदेवी को दिया.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें