1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur e buses will take you from sita rasoi to sudhanshu ashram rkt

दिल्ली की तर्ज पर कानपुर में धार्मिक स्थलों की सैर कराएंगी ई-बसें, टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

रोडवेज ई बस सेवा के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह ने बताया कि धार्मिक स्थलों की सैर का पहला टूर पैकेज तैयार कर लिया गया है. सब ठीक रहा तो इस महीने के आखिरी सप्ताह में ये टूर पैकेज हर रविवार शुरू होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर में धार्मिक स्थलों की सैर कराएंगी ई-बसें
कानपुर में धार्मिक स्थलों की सैर कराएंगी ई-बसें
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर का ब्रह्मखूंटी हो या वाल्मीकि आश्रम, सुधांशु आश्रम हो या इस्कॉन मंदिर. मोतीझील कारगिल पार्क और चिड़ियाघर की सैर के लिए रोडवेज प्रबंधन ने टूर पैकेज शुरू करने का मानचित्र तैयार कर लिया है. 22 या 29 मई से रोडवेज ई-बसों का टूर पैकेज शुरू हो जाएगा. धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों की सैर ई-बसों के जरिए कराई जाएगी.

टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट और लंच भी मिलेगा

रोडवेज ई बस सेवा के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह ने बताया कि धार्मिक स्थलों की सैर का पहला टूर पैकेज तैयार कर लिया गया है. सब ठीक रहा तो इस महीने के आखिरी सप्ताह में ये टूर पैकेज हर रविवार शुरू होगा. अफसरों ने बताया कि ई बसों का पहला धार्मिक टूर पैकेज बिठूर साइड का लांच किया जा रहा है. इसके सफल होते ही इसके भीतरगांव के गुप्तकालीन ईंटों का मंदिर, कूष्मांडा देवी, पनकी मंदिर सहित सभी धार्मिक स्थलों की सैर का टूर पैकेज लांच होगा. टूर पैकेज का भाड़ा 350 से 400 रुपये रखने पर मंथन चल रहा है. इसमें किराए के अलावा ब्रेकफास्ट और लंच मिलेगा.

जनता को पसंद आ रहा ई बस संचालन

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में ई-बसों का संचालन लोगों को काफी पसंद आ रहा है, लेकिन इन ई-बसों की चार्जिंग करना बड़ी समस्या है. कानपुर में फिलहाल एक ही चार्जिंग स्टेशन हैं. सफर के दौरान अगर बस की बैटरी डाउन होने के संकेत मिलते हैं, तो चालक पहले उन्हें चार्जिंग के लिए अहिरवां स्थित चार्जिंग स्टेशन तक लेकर जाता है. ऐसे में बस में सवार यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही परिवहन विभाग को भी काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.इस परेशानी को दूर करने लिए कानपुर में एक और चार्जिंग स्टेशन बनाने का फैसला लिया है. कानपुर के फजलगंज स्थित सिटी बस डिपो में एक अतिरिक्त चार्जिंग स्टेशन बन रहा है.जिसमे 20 ई बस चार्ज हो सकेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें