1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. indigo festival offers diwali 2021 kanpur mumbai and bengaluru flight service know fare and schedule avi

Kanpur Airport: दिवाली से पहले इंडिगो का तोहफा, कानपुर से बेंगलुरु सहित इन शहरों के लिए 6 नई उड़ानें शुरू

विमान कंपनी इंडिगो ने कानपुर को मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से जोड़ने के लिए सोमवार को छह नई उड़ानें शुरू कीं. एयरलाइन कंपनी ने कहा कि रविवार को छोड़कर इन उड़ानों का परिचालन सप्ताह के सभी दिन होगा

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
दिवाली से पहले इंडिगो का तोहफा
दिवाली से पहले इंडिगो का तोहफा
Twitter

दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से विमान कंपनी इंडिगो ने छह फ्लाइट्स के परिचालन का ऐलान किया है. ये सभी फ्लाइट्स बेंगलौर और हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगी. कानपुर एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की दिल्ली, कोलकाता और मुंबई की फ्लाइट पहले से चल रही हैं.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक विमान कंपनी इंडिगो ने कानपुर को मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से जोड़ने के लिए सोमवार को छह नई उड़ानें शुरू कीं. एयरलाइन कंपनी ने कहा कि रविवार को छोड़कर इन उड़ानों का परिचालन सप्ताह के सभी दिन होगा.

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इन उड़ानों को झंडी दिखाकर रवाना किया. बयान में कहा गया है कि इंडिगो की उड़ानों से जुड़ने वाला कानपुर देश का 71वां शहर है. इंडिगो के मुख्य रणनीति एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, ‘इन नए मार्गों से उत्तर भारत के एक महत्वपूर्ण वित्तीय और औद्योगिक केंद्र को शेष भारत के साथ जोड़ा जा सकेगा.

कानपुर से मुंबई की शुरूआती किराया करीब 3600 तक रखा गया है. वहीं फ्लाइट का शेड्यूल आप इंडिगो की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. इंडिगो लगातार कई शहरों से फ्लाइट सेवा शुरू कर रही है. सोमवार को ही इंडिगो ने प्रयागराज से इंदौर सहित कई शहरों के लिए विमान सेवा शुरू की थी.

वहीं बताया जा रहा है कि इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने के बाद अब कानपुर में विमान परिचालन के शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया जाएगा. कानपुर में विंटर शेड्यूल भी जारी होना है. माना जा रहा है कि कानपुर एयरपोर्ट ऑथोरिटी जल्द ही इसपर फैसला कर सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें