1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. cm yogi adityanath visit to gorakhpur over check preparations for arrival of president sht

Gorakhpur: CM योगी आज दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे गोरखपुर, राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का लेंगे जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज, 29 मई को अपने दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री यहां 4 जून को राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो.

Gorakhpur News: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री यहां 4 जून को राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा गीता प्रेस के शताब्दी समारोह के तैयारी को लेकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लेंगे. साथ ही राजर्षि टंडन मुक्त विवि के भवन, रामगढ़ताल परियोजना क्षेत्र में शिलान्यास करेंगे.

4 जून को गोरखपुर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

गोरखपुर में 4 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में शिरकत करने आ रहे हैं. उसके बाद राष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर जाएंगे जहां गुरु गोरखनाथ की पूजा अर्चना के बाद नौका विहार जेटी पर लाइट एंड साउंड शो देखेंगे. उसके बाद रात्रि विश्राम राष्ट्रपति सर्किट हाउस में करेंगे. 5 जून को राष्ट्रपति संत कबीर नगर स्थित मगहर जाएंगे.

राजर्षि टंडन मुक्त विवि के स्थायी क्षेत्रीय केंद्र का भूमि पूजन

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी, राजश्री टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के स्थायी क्षेत्रीय केंद्र का भूमि पूजन करेंगे. इस संबंध में कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार 29 मई को शाम 4 बजे गोरखपुर विकास प्राधिकरण की जीडीए कारपोरेट पार्क योजना के अंतर्गत भूखंड संख्या 21 में भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे.

शिलान्यास की सभी तैयारियां पूरी

कुलपति प्रोफेसर सिंह ने बताया कि शिलान्यास की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. इस गौरवशाली अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी अधिकारी एवं विद्या शाखाओं के निदेशक उपस्थित रहेंगे. उन्होंने बताया कि 805.73 वर्ग मीटर में गोरखपुर क्षेत्रीय केंद्र के भवन का निर्माण ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, प्रखंड गोरखपुर द्वारा किया जाएगा. कुलपति प्रोफेसर सिंह ने बताया कि गोरखपुर में क्षेत्रीय केंद्र सन् 2006 में स्थापित किया गया था.

विकास कार्यों को लेकर करेंगे बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे. गोरखपुर में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बैठक और कार्यक्रम स्थल का जायजा लेंगे. इसके बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे. जहां अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक कर सकते हैं .मुख्यमंत्री सोमवार को जनता दर्शन करने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें