1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. actor punit issar staged drama mahabharat the epic tale in gorakhpur abk

गोरखपुर में महाभारत के ‘दुर्योधन’ पुनीत इस्सर ने कहा- सच्चा एक्टर हर मीडियम में खुद को साबित करेगा

पुनीत आजादी का रंगोत्सव में अपने नाटक ‘महाभारत द एपिक टेल’ का मंचन करने आए थे. इस दौरान उन्होंने बातचीत भी की.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
गोरखपुर में महाभारत के ‘दुर्योधन’ पुनीत इस्सर
गोरखपुर में महाभारत के ‘दुर्योधन’ पुनीत इस्सर
संवाद न्यूज एजेंसी

Gorakhpur News: टीवी धारावाहिक ‘महाभारत’ में दुर्योधन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता और निर्देशक पुनीत इस्सर ने कहा कि कलाकार सच्चा हो तो वो कला के प्रदर्शन के हर माध्यम पर खरा उतरता है. उसमें आनंदित भी होता है. चुनौती, रंगमंच, सिनेमा और छोटे पर्दे, तीनों विधाओं में है. सभी में पात्र को जीना पड़ता है. इसके लिए जुनून का होना जरूरी है. पुनीत आजादी का रंगोत्सव में अपने नाटक ‘महाभारत द एपिक टेल’ का मंचन करने आए थे. इस दौरान उन्होंने बातचीत भी की.

पुनीत इस्सर ने बताया कि अभिनय की शुरुआत उन्होंने फिल्मों से की. फिल्मों से होते हुए टीवी सीरियल और रंगमंच तक आए. तीनों में फर्क इतना है कि रंगकर्म में तत्काल रिपोर्ट कार्ड मिल जाता है. जबकि फिल्मों और सीरियल में बाद में. उन्होंने बताया कि महाभारत नाटक की प्रस्तुति अलग-अलग मंचों पर अब तक 100 बार हो चुकी है. सभी प्रस्तुति में दर्शकों ने उनकी दृष्टि की जमकर सराहना की है.

‘महाभारत द एपिक टेल’ का दृश्य
‘महाभारत द एपिक टेल’ का दृश्य
संवाद न्यूज एजेंसी

सीरियल के बाद महाभारत पर नाटक के औचित्य के सवाल पर पुनीत इस्सर ने कहा कि उनके नाटक में महाभारत को दुर्योधन की दृष्टि से दर्शाया गया है. हालांकि, उन्होंने यह साफ भी किया कि इस नाटक में दर्शक पूरे महाभारत को देखने का लुत्फ उठाता है, क्योंकि, कहानी के मूल से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें