1. home Home
  2. state
  3. up
  4. delhi dy cm manish sisodia in ayodhya said hamare mukh me ram aur dil me samvidhan aap leader challenged up cm yogi adityanath mtj

अयोध्या में बोले मनीष सिसोदिया- हमारे मुख में राम और दिल में संविधान, योगी आदित्यनाथ को दिया यह चैलेंज

Manish Sisodiya in Ayodhya|AAP|Tiranga Sankalp Yatra|अयोध्या में बोले मनीष सिसोदिया- हमारे मुंह में राम और दिल में संविधान, योगी आदित्यनाथ को दिया यह चैलेंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अयोध्या में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में मनीष सिसोदिया
अयोध्या में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में मनीष सिसोदिया
Twitter

अयोध्याः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को अयोध्या में कहा कि उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) के मुंह और दिल में राम और बगल में संविधान है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुंह में राम और बगल में छुरी है. मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चैलेंज भी किया.

मनीष सिसोदिया ने कहा- मैं चैलेंज करता हूं. योगीजी, दोगुना दाम तो छोड़ दीजिए. आप बिना नाम बताये किसी भी मंडी में फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर बेचकर दिखा दीजिए. उस समर्थन मूल्य पर जो बीजेपी सरकार ने तय किये हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जब किसान अपनी फसल के दाम के लिए सड़कों पर बैठा, तो बीजेपी ने उन्हें गुंडा, आतंकी और मवाली तक कह डाला.

वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने का एलान करने के साथ ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने यूपी के मुख्यमंत्री पर जमकर हमला बोला. कहा कि साढ़े चार साल में योगी सरकार ने गुंडाराज को बढ़ावा दिया है. उन्होंने कहा कि जिस सरकार को हाथरस की बलात्कार पीड़ित बच्ची के परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए था, वो योगी सरकार बलात्कारियों के साथ खड़ी रही. रात 2 बजे चोरी-छिपे पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि तिरंगा के नीचे खड़े होकर उत्तर प्रदेश के लोगों ने इसकी आन-बान-शान के लिए बीजेपी को वोट दिया था. आज लोग सवाल पूछ रहे हैं कि बताओ कहां है अस्पताल? बच्चों को अस्पताल में बिस्तर नहीं मिल रहा. बच्चों के माता-पिता को अपने कलेजे के टुकड़ों को अस्पतालों से वापस ले जाने की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं.

राम जन्मभूमि का मुद्दा भी मनीष सिसोदिया ने उठाया

सिर्फ विकास की बात करने वाली आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में धर्म की राजनीति भी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राम की प्रेरणा से सरकार चला रहे हैं. आम आदमी की तिरंगा संकल्प यात्रा की शुरुआत करने के बाद मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया.

अरविंद केजरीवाल के डिप्टी मनीष सिसोदिया ने कहा- उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ऐसी सरकार बनायेगी, जो भगवान राम के आदर्शों पर चलेगी. भगवान राम की कृपा से ही हम दिल्ली में सरकार चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि राम की कृपा से चलने वाली एकमात्र सरकार अरविंद केजरीवाल की सरकार है.

सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव - मनीष सिसोदिया

अयोध्या में मनीष सिसोदिया ने घोषणा की कि दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. यूपी में कोई ऐसी दूसरी पार्टी नहीं, जो आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने के लायक हो. उन्होंने राम जन्मभूमि का मुद्दा भी उठाया. कहा कि लोगों ने राम जन्मभूमि के लिए चंदा दिया, लेकिन उसमें भ्रष्टाचार हुआ.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें