1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. six members elected unopposed in bareilly municipal corporation executive acy

बरेली नगर निगम कार्यकारिणी में छह सदस्य निर्विरोध निर्वाचित, इस दल का रहा दबदबा

बरेली नगर निगम कार्यकारिणी समिति का कोई भी सदस्य अब सेवानिवृत्त नहीं होगा. यह कार्यकारणी चुनाव के समय तक बनी रहेगी, क्योंकि अक्टूबर में नगर निगम चुनाव होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली नगर निगम कार्यकारिणी समिति के निर्विरोध निर्वाचित सदस्य
बरेली नगर निगम कार्यकारिणी समिति के निर्विरोध निर्वाचित सदस्य
सोशल मीडिया

Bareilly News: बरेली नगर निगम कार्यकारिणी समिति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दबदबा एक बार फिर दिखाई दिया. नगर निगम कार्यकारिणी समिति के सभी छह सदस्यों का निर्वाचन एक बार फिर निर्विरोध हुआ है. मगर, इस चुनाव में भाजपा के चार सदस्य बने, तो वहीं सपा के दो कार्यकारिणी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

बरेली नगर निगम कार्यकारिणी समिति में 12 सदस्यों होते हैं. मगर, इसमें से छह सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो गया था, जिसके चलते शुक्रवार सुबह नगर निगम सभागार में मेयर डॉ. उमेश गौतम, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार यादव आदि अफसरों की मौजूदगी में चुनाव शुरू हुआ. इसमें छह सदस्यों के निर्वाचन की कवायद शुरू की गई.

भाजपा की तरफ से चार पार्षद ने नामांकन कराया, जबकि सपा की तरफ से दो ने नामांकन कराया था. मगर, भाजपा की तरफ से पार्षद दीपक सक्सेना, राजेन्द्र कुमार मिश्रा, हरिओम कश्यप, सौरभ सक्सेना और सपा की तरफ से अकील गुडडू, गौरव सक्सेना को निर्विरोध सदस्य घोषित कर दिया गया. निर्विरोध निर्वाचित कार्यकारिणी समिति के सदस्यों का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया. इसके साथ ही सेवानिवृत्त कार्यकारिणी सदस्य अफरोज अहमद, संजय राय, जुबैदा बी, मुनेंद्र सिंह, मुकेश मेहरोत्रा और सुधा शर्मा को बुके देने के साथ ही शाक ओढ़ाकर विदाई दी गई.

नए सदस्यों के आने के बाद कार्यकारिणी में 12 सदस्य हो गए हैं.इसमें सपा के शमीम अहमद, तबस्सुम नफीस, भाजपा के कपिलकांत, महेश राजपूत, अमित गिहार, राजकुमार गुप्ता पहले से ही हैं.

अब कोई सदस्य नहीं होगा सेवानिवृत्त

नगर निगम कार्यकारिणी समिति का कोई भी सदस्य सेवानिवृत्त नहीं होगा. यह कार्यकारणी चुनाव के समय तक बनी रहेगी, क्योंकि, अक्टूबर में नगर निगम चुनाव होंगे.

उपसभापति का चुनाव 26 अप्रैल को

नगर निगम कार्यकारिणी समिति का चुनाव होने के बाद उपसभापति का चुनाव होगा. इसकी तिथि शुक्रवार को घोषित की गई. 26 अप्रैल की सुबह में उपसभापति का चुनाव होगा. वर्तमान उपसभापति संजय राय भी सेवानिवृत्त हो गए हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें