1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. monkeys stopped the train at bareilly junction passengers were also scared nrj

Bareilly News: बरेली जंक्शन पर बंदरों ने रोक दीं ट्रेन, यात्री भी सहमे, कारनामा जानकर हो जाएंगे हैरान

यात्री राज्यरानी और त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. अचानक ही ओएचई लाइन का तार टूटने से तेज धमाका हुआ. इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. रेलवे जंक्शन के इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट को तुरंत बंदरों द्वारा ओएचई लाइन तोड़ने की सूचना दी गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
File Photo

Bareilly News: उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन पर सोमवार को प्लेटफार्म एक से गुजरने वाली ओवरहेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) लाइन को बंदरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. उस दौरान यात्री राज्यरानी और त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. अचानक ही ओएचई लाइन का तार टूटने से तेज धमाका हुआ. इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. रेलवे जंक्शन के इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट को तुरंत बंदरों द्वारा ओएचई लाइन तोड़ने की सूचना दी गई.

ओएचई लाइन काफी देर बाद दुरुस्त हुई

सूचना मिलते ही इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने ओएचई लाइन के टूटे तार को दुरुस्त किया. इस बीच 10:55 बजे से 11:27 बजे तक प्लेटफार्म एक से ट्रेन का संचालन बंद रहा. जंक्शन की डाउन लाइन से गुजरने वाली राज्यरानी और त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत सभी ट्रेन को अपलाइन से गुजारा गया. जंक्शन की ओएचई लाइन काफी देर बाद दुरुस्त हुई. इसके बाद ट्रेन संचालन अपनी रफ्तार से शुरू हो सका. ट्रेनों के लेट संचालन के चलते मुरादाबाद कन्ट्रोल रूम को परिचालन विभाग ने जानकारी दी. इसके बाद कंट्रोल रूम ने पीछे रोकी गई ट्रेन संचालित की.

बंदरों का होगा इंतजाम

उत्तर रेलवे बरेली जंक्शन समेत सभी स्टेशनों पर बंदरों की रोकथाम के लिए लंगूरों की व्यवस्था करने की तैयारी में है.जिससे बंदरों पर रोक लग सके. स्टेशनों पर लंगूर बांधने की तैयारी है. लंगूरों के होने से बंदर स्टेशन पर नहीं आएंगे.इससे ट्रेनों का संचालन सही होगा.इसके साथ ही यात्रियों को बंदरों की दहशत से निजात मिलेगी.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें