1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. justice given to physical assault victim girl in just 12 days in bareilly accused sentenced to life imprisonment acy

बरेली में मात्र 12 दिन में किशोरी को मिला न्याय, दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास और 1.15 लाख अर्थदंड की सजा

बरेली में देश में सबसे तेजी से मुकदमा का निस्तारण हुआ है. यहां मात्र 12 दिन में दुष्कर्म पीड़ित किशोरी को न्याय मिल गया. कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास और एक लाख 15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
दुष्कर्म के आरोपी को 12 दिन में सजा
दुष्कर्म के आरोपी को 12 दिन में सजा
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में दुष्कर्म पीड़ित किशोरी को मात्र 12 दिन में न्याय मिला है. आरोपी पुजारी को आजीवन कारावास और 1 लाख 15 हजार 500 रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है. यह देश में सबसे कम समय में निस्तारित होने वाला मुकदमा माना जा रहा है.

शहर के थाना किला क्षेत्र के मुहल्ला गुलाबनगर की एक 14 वर्षीय किशोरी से 26 अगस्त 2021 को दिनेश चंद्र मिश्रा ने दुष्कर्म किया था. सीओ सेकेंड ने मामले में विवेचना कर 18 नवंबर को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी.चार्जशीट दाखिल होने के मात्र 16 दिन बाद ही शनिवार को कोर्ट ने सबसे तेजी से सुनवाई कर मात्र 12 कार्य दिवस में फैसला सुनाया है. पीड़ित किशोरी अनुसूचित जाति की है. उसकी मौसी की तरफ से थाना किला में घटना का मुकदमा दर्ज कराया गया था.

इस तरह घटना को दिया गया अंजाम

किशोरी 26 अगस्त की रात 9:00 बजे के करीब बाजार की तरफ जा रही थी. रास्ते में पंडित जी के नाम से मशहूर दिनेश चंद्र मिश्रा मिला. उसने किशोरी को रोक लिया. वह किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया. आरोपी ने कमरे में बंद कर किशोरी से दुष्कर्म किया. इसके साथ ही किसी को कुछ ना बताने की हिदायत दी. परिजनों को बताने पर जान से मारने की भी धमकी दी.

विशेष न्यायाधीश पॉक्सो कोर्ट में हुई सुनवाई

इस मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट रामदयाल ने की. शनिवार को न्यायाधीश ने 64 वर्षीय दिनेश चंद्र मिश्रा को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई. इसके साथ ही 1 लाख 15 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया. इसमें 14 गवाह की गवाही हुई. चार दिसंबर को अदालत ने फैसला सुना दिया. सिर्फ 12 कार्य दिवस में मुकदमा की सुनवाई पूरी हो गई. यह देश भर में एक नजीर बन गया है.

(रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें