1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news update leaders discussed with electricity department officers abk

जन प्रतिनिधियों ने जाना बिजली व्यवस्था का हाल, सुधार के लिए दिए कई जरूरी सुझाव

बरेली में बिजली विभाग की रिवैम्प्ड योजना के कार्यों की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई. इस दौरान जन प्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित बिजली की समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
जन प्रतिनिधियों ने जाना बिजली व्यवस्था का हाल, सुधार के लिए दिए कई जरूरी सुझाव
जन प्रतिनिधियों ने जाना बिजली व्यवस्था का हाल, सुधार के लिए दिए कई जरूरी सुझाव
प्रभात खबर

Bareilly News: बरेली में बिजली विभाग की रिवैम्प्ड योजना के कार्यों की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई. इस दौरान जन प्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित बिजली की समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श किया.

बैठक में महापौर उमेश गौतम ने कहा कि नगर में झूलते बिजली के जर्जर तारों, क्षतिग्रस्त पोल आदि को योजना से बदलने का कार्य किया जाना चाहिए. शहर विधायक अरुण कुमार ने शहरी क्षेत्र के आसपास (जहां नलकूपों से सिंचाई की जाती है) वहां के किसानों के लिए अलग से कृषि पोषक का निर्माण कराने की बात कही.

फरीदपुर विधायक डॉ. श्याम बिहारी लाल ने नवादा वन, शाहपुर बनियान, केसरपुर, रजऊ, परसपुर के नए विद्युत उपकेंद्र के निर्माण को कहा. बिजली अफसरों ने प्रस्तावित योजना में इन कार्यों को पूर्व से सम्मिलित करने की जानकारी दी.

भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य ने एडीबी योजना के अंतर्गत ब्लॉक बिथरी चैनपुर और भदपुरा के कुछ गांवों को सम्मिलित करने का सुझाव दिया.

इसके साथ दोहना से आने वाली 33 केवी की लाइन्स को भूमिगत करने की सलाह दी गई. विद्युत विभाग के अधिकारियों की ओर से जन प्रतिनिधियों को बताया गया कि रिवैम्प्ड योजना से बिजली आपूर्ति की व्यवस्था और अन्य समस्याओं के समाधान में काफी सहायता मिलेगी. बिजली की वर्तमान आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डीपीआर तैयार की गई है.

(इनपुट: मो. साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें