1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. lakhimpur kheri congress workers staged protest in prayagraj and gorakhpur abk

Lakhimpur Kheri: प्रयागराज और गोरखपुर में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, योगी सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप

प्रयागराज और गोरखपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जोरदार-विरोध प्रदर्शन किया. प्रयागराज सिविल लाइन पत्थर गिरजा घर के पास स्थित मैदान में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Kheri Violence
Lakhimpur Kheri Violence
Prabhat Khabar

Lakhimpur Kheri Update: लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. एक तरफ बुधवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लखीमपुर खीरी जाने का रास्ता साफ हो गया. दूसरी तरफ प्रयागराज और गोरखपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जोरदार-विरोध प्रदर्शन किया. प्रयागराज सिविल लाइन पत्थर गिरजा घर के पास स्थित मैदान में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया.

प्रयागराज में कांग्रेसियों का जोरदार हंगामा

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने की खबर पर नाराजगी जताई. योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. सरकार के कदम को लोकतंत्र ही हत्या करार दिया. कांग्रेसियों का विरोध बढ़ता देख मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. कांग्रेसी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुग्रह नारायण सिंह ने पत्रकारों से कहा कि प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने से रोका गया. केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ काला कानून लाई है, जिसका वो विरोध कर रही हैं. किसानों का संघर्ष को ना तोड़ पाने के कारण सरकार ने दूसरी नीति अपनाई है. अब किसानों पर सीधा हमला हो रहा है. लखीमपुर घटना इसका उदाहरण है. केंद्र के गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने एक सप्ताह पहले कहा था हम इनको सबक सिखाएंगे. उस सबक सिखाने में आठ लोगों की जान चली गई. घटना में केंद्रीय राज्यमंत्री का बेटा शामिल है. उस पर पुलिस किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर सकी है.

गोरखपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का विरोध

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने पर गोरखपुर में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया. प्रियंका गांधी के गिरफ्तारी पर गोरखपुर में कांग्रेसी आक्रोशित हो गए. कांग्रेस जिला अध्यक्ष निर्मला पासवान के नेतृत्व में गोरखपुर के टाउन हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन करके जेल भरो आंदोलन शुरू किया. टाउन हॉल से कांग्रेसी प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए. इस दौरान निर्मला पासवान ने कहा प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करके सरकार ने तानाशाही रवैये को अंजाम दिया है. हम बीजेपी को जवाब देने के लिए तैयार हैं.

(इनपुट: प्रयागराज से एसके इलाहाबादी और गोरखपुर से अभिषेक पांडेय)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें