1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. gangster law will be imposed against people involved in selling poisonous alcohol in prayagraj ksl

प्रयागराज में जहरीली शराब बिक्री में संलिप्त लोगों के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर कानून

By Agency
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
FILE PIC

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज जिले में जहरीली शराब पीने से हुई छह लोगों की मौत की घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए जहरीली शराब बेचने में संलिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई करने और ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त करने का शनिवार को निर्देश दिया.

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने घटना में सभी संबंधित लोगों की जवाबदेही तय करते हुए इनके खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं.

साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने नकली शराब बनाने के मामलों में दोषी पाये गये लोगों की संपत्ति को जब्त करने का फैसला किया. साथ ही कहा है कि जब्त की गयी संपत्ति की नीलामी करते हुए उससे प्राप्त धनराशि से पीड़ित परिवारों की मदद की जाये.

मालूम हो कि शुक्रवार को प्रयागराज में गंगापार फूलपुर थाना अंतर्गत अमिलिया गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गयी और 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस बीच, पुलिस ने देशी शराब की दुकान चलाने वाले तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने उक्त शराब की दुकान को सील कर दिया है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना में अभी तक छह लोगों की मृत्यु हुई है और 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिसमें सभी की स्थिति खतरे से बाहर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें