1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. crime news fight between two parties over land dispute in prayagraj sht

Prayagraj News: जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, आधा दर्जन लोग घायल

प्रयागराज में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट का मामला सामने आया है. मारपीट में आधा दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Prayagraj Crime News
Prayagraj Crime News
प्रभात खबर

Prayagraj News: जिले के सरायइनायत थाना क्षेत्र के‌ सुदनीपुर कला में जमीन के विवाद में जमकर मारपीट का मामला सामने आया है. सुदनीपुर कला निवासी अभयराज सिंह और गया प्रसाद सिंह के परिवार के बीच सड़क के किनारे स्थित तीन बिस्वा जमीन को लेकर वर्ष 2016 से विवाद चला आ रहा है.

जमीनी विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे

दरअसल, गुरुवार की सुबह विवादित जमीन पर अभयराज सिंह निर्माण कार्य करा रहे थे. दूसरे पक्ष ने मौके पर पहुंचकर निर्माण का विरोध किया. दोनों पक्षों में कहासुनी के दौरान लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चलने लगे. जिसमें एक पक्ष से गया प्रसाद सिंह (70), जीरा देवी (65), बिजली सिंह (60), अरविंद सिंह (45), बिटोला (40), निर्मला देवी (45), प्रियांशु सिंह (25), विपिन सिंह (20), विपांशु सिंह (21) तथा दूसरे पक्ष से एडवोकेट अभयराज सिंह (53) व उनके भांजे संजय सिंह (35) निवासी भागीपुर घायल हो गए.

सभी को आई गंभीर चोटें

सूचना पर पहुंची सराय‌इनायत थाना पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए एस‌आर‌एन मेडिकल कॉलेज भेज दिया. सिर में गंभीर चोट लगने से बिजली सिंह और अरविंद सिंह की हालत नाजुक बताई जा रही है. विवाद के संबंध में गया प्रसाद सिंह के पक्ष ने बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन को प्रधान से मिलीभगत करके विपक्षी ने पट्टा करा लिया था, जिसे न्यायालय ने मुकदमे के दौरान निरस्त कर दिया था.

गंभीर धाराओं मुकदमा दर्ज

वहीं दूसरे पक्ष ने उक्त भूखंड को पच्चीस साल पहले कोर्ट से आवासीय पट्टा मिलने पर अपना कब्जा दावा कर रहा है. पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर जानलेवा हमला तथा दूसरे पक्ष की तहरीर पर लूट सहित दोनों पक्ष के विरुद्ध गंभीर धाराओं मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें