1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. for the first time in aligarh eid prayers will be held inside the new and old idgah nrj

Ailgarh News: अलीगढ़ में पहली बार ईद की नमाज नए व पुराने ईदगाह के अंदर अता होगी

शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने बताया कि ईद उल फितर की नमाज पहली बार ईद का परिसर के बाहर नहीं होगी. नमाज नए व पुराने ईदगाह के अंदर होगी. अलीगढ़ में पूर्व में हर वर्ष ईद की नमाज ईदगाह परिसर के बाहर होती थी. शहर मुफ्ती ने अपील की है कि शहर के लोग अपने क्षेत्रों की मस्जिदों में नमाज अदा करें.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर.
सांकेतिक तस्‍वीर.
File Photo

Aligarh News: अलीगढ़ में इस बार ईदगाह के बाहर ईद की नमाज नहीं होगी, पहली बार ईद उल फितर की नमाज नए व पुराने ईदगाह के अंदर अता होगी. शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने बताया कि ईद उल फितर की नमाज पहली बार ईद का परिसर के बाहर नहीं होगी. नमाज नए व पुराने ईदगाह के अंदर होगी. अलीगढ़ में पूर्व में हर वर्ष ईद की नमाज ईदगाह परिसर के बाहर होती थी. शहर मुफ्ती ने अपील की है कि शहर के लोग अपने क्षेत्रों की मस्जिदों में नमाज अदा करें, अगर वहां जगह नहीं मिल रही है तो फिर नए व पुराने ईदगाह के अंदर नमाज पढ़ सकते हैं.

ईद की खरीदारी के लिए बाजारों में बढ़ी रौनक

फितर की खरीदारी के लिए अलीगढ़ के अमीर निशा, दोदपुर, मेडिकल रोड, रेलवे रोड आदि बाजार सज गए हैं. यह ईद सेंवई वाली मीठी ईद है, लोग बाजार में उपलब्ध कई तरीके की सेवईं की खरीदारी कर रहे हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक पहनने के लिए नए कपड़े खरीद रहे हैं. महिलाएं भी पहनने के लिए नए कपड़े और श्रंगार ब्यूटी पार्लर पर भी महिलाओं की भीड़ लगी है.

धारा 144 का हो कड़ाई से पालन

अलीगढ़ की डीएम सेल्वा कुमारी जे ने कहां है कि जिले में धारा 144 लागू है, सभी अधिकारी इस का कड़ाई से पालन करें. अगर कोई उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, नगर आयुक्त गौरांग राठी ने शाह जमाल स्थित ईदगाह क्षेत्र में भ्रमण किया. डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि साफ-सफाई प्रकाश व्यवस्था व पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था होनी चाहिए. ईद के त्यौहार पर भरपूर बिजली व जलापूर्ति होनी चाहिए. नमाज स्थलों, नमाजियों के आवागमन के रास्ते पर सफाई की व्यवस्था सही रखी जाए.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें