1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. two communities clashed in neemuch madhya pradesh police imposed section 144 prt

मध्य प्रदेश के नीमच में भिड़े दो समुदाय, जमकर हुई पत्थरबाजी, प्रशासन ने लगाया धारा 144

एक धार्मिक स्थल के पास प्रतिमा लगाने को लेकर पहले दो समुदायों के बीच बहस हुई. बहस बढ़ने के साथ-साथ दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई. दोनों ओर से पत्थरबाजी की गई. वहीं, वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई, और उनमें आगजनी भी हुई. प्रशासन ने नीमच शहर में धारा 144 लगा दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
MP News: नीमच में भिड़े दो समुदाय
MP News: नीमच में भिड़े दो समुदाय
Twitter

MP News: मध्य प्रदेश के नीमच स्थित पुरानी कचहरी इलाके में दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ. धार्मिक जगह पर प्रतिमा लगाने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए. दोनों समुदाय की ओर से पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की गई. इस दौरान आगजनी भी की गई. हिंसा बेकाबू होता देश प्रशासन ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. वहीं, घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है.

बहस के बाद शुरू हुई हिंसा
मिली जानकारी के मुताबिक, एक धार्मिक स्थल के पास प्रतिमा लगाने को लेकर पहले दो समुदायों के बीच बहस हुई. बहस बढ़ने के साथ-साथ दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई. दोनों ओर से पत्थरबाजी की गई. वहीं, वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई, और उनमें आगजनी भी हुई. हंगामा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है.

मध्य प्रदेश के नीमच में भिड़े दो समुदाय, जमकर हुई पत्थरबाजी, प्रशासन ने लगाया धारा 144

उपद्रवियों पर पुलिस ने किया बल का प्रयोग
नीमच में हिंसा भड़कने के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गयी. पुलिस के दोनों समुदायों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. पुलिस ने एहतियात के तौर पर इलाके की दुकानें बंद करा दी है. प्रशासन ने नीमच शहर में धारा 144 लगा दी है. खबर मिल रही है कि अभी स्थिति नियंत्रण में है.

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

वहीं, दो समुदाय के बीच भड़की हिंसा को देखते हुए इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ ही पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है. वहीं, प्रशासन लोगों से शांत रहने की अपील कर रहा है. बता दें, एक धार्मिक स्थल के पास प्रतिमा लगाने को लेकर दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए है.

नहीं थम रही हिंसा की घटना

बीते कुछ दिनों से देश के कई इलाकों में हिंसक झड़प होने की खबर मिल रही है. इससे पहले मध्यप्रदेश के खरगोन में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली थी. वहीं, राजस्थान के जोधपुर और करौली में भी हिंसक झड़पें देखने को मिली थी. हालांकि, नीमच में फिलहाल भारी मात्रा में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है. साथ ही दोनों पक्षों से शांति की अपील की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें