1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh news 10 people die and 7 people seriously ill after drinking poisonous liquor in morena aml

MP News: मुरैना में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से बीमार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
File Photo

मुरैना (मध्य प्रदेश) : मध्यप्रदेश में मुरैना जिले के दो गांवों में कथित तौर पर जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से मरने वालों की संख्या 12 हो गयी है. वहीं जहरीली शराब के सेवन से 6 लोग अभी भी गंभीर रूप से बीमार हैं. जिले के एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 14 किलोमीटर दूर मानपुर एवं पहावाली गांवों में हुई. उन्होंने बताया कि जहरीली शराब पीने से मानपुर और पहवाली गांव के 12 लोगों की मौत हो गयी तथा छह लोग गंभीर रूप से बीमार हो गये.

बीमार लोगों को बेहतर उपचार के लिए ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि प्राथमिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार रात को ग्रामीणों ने शराब पी थी, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गयी और अब तक 12 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

सुजानिया ने बताया कि सभी मृतकों का मुरैना के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि की जा सकेगी. उन्होंने बताया कि इस मामले में ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती लोगों के बयान लेने पुलिस वहां पहुंच गई है. उनके बयान लेने के बाद ही साफ हो पायेगा कि गांव में संदिग्ध जहरीली शराब कहां से आई थी.

दोषियों पर कठोर कार्रवाई करेंगे : शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदाई है. मैंने जांच के निर्देश दिये हैं. एक टीम बनायी गयी है जो जांच कर रही है. जांच के तथ्य अभी आने हैं लेकिन इतना पक्का है कि दोषी छोड़े नहीं जायेंगे. हम कठोर कार्रवाई करेंगे. मैं तथ्यों की प्रतीक्षा कर रहा हूं.

दोषी बख्शे नहीं जायेंगे : मंत्री

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की घटना बेहद दुखद और पीड़ादायक है. इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. जांच के लिए अलग से एक दल भी भेजा जा रहा है. घटना के लिए जिम्मेदार कोई भी दोषी बख्शा नहीं जायेगा.

सात लोगों पर प्राथमिकी, एक गिरफ्तार

एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि पुलिस गांव में भी पूछताछ कर रही है. इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है. एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें