1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh governor lalji tandon admitted to hospital know health updates

मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन अस्‍पताल में भर्ती, जानें हेल्‍थ अपडेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

भोपाल : मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन को सांस की दिक्कत तथा अन्य परेशानी के बाद शनिवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अस्पताल के अनुसार राज्यपाल लालजी टंडन की हालत अब बेहतर है. मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने सोमवार को बताया कि टंडन की हालत अब पहले से बेहतर है, उनका गहन उपचार चल रहा है तथा उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अस्पताल जाकर टंडन का हाल चाल जाना. टंडन (85) को गत 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एहतियातन करायी गयी स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पायी गयी और उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद टंडन को आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है.

विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद से बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ है. भर्ती के दौरान उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी. पूरी तरह ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का फैसला किया जाएगा.

मालूम हो लाल जी टंडन ने लखनऊ से सांसद के रूप में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विरासत संभाली थी. टंडन यूपी में भाजपा और बसपा की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें