1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. khargoneviolence 6 hours relaxation during curfew banks and post offices will open prt

खरगोन में पटरी पर लौट रही जिंदगी, कर्फ्यू में 6 घंटे की ढील, खुलेंगे बैंक और डाकघर

मध्य प्रदेश के खरगोन हिंसा के बाद अब हालात अब सामान्य की ओर बढ़ रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू में 6 घंटे की ढील दी है. आज यानी बुधवार को कर्फ्यू में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक की छूट दी गई है

By Agency
Updated Date
खरगोन हिंसा: कर्फ्यू में 6 घंटे की ढील
खरगोन हिंसा: कर्फ्यू में 6 घंटे की ढील
Twitter

मध्य प्रदेश के खरगोन हिंसा के बाद अब हालात अब सामान्य की ओर बढ़ रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू में 6 घंटे की ढील दी है. आज यानी बुधवार को कर्फ्यू में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक की छूट दी गई है. इस अवधि में लोग अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं. छूट के दौरान लोगों की जरूरतों के सामान से संबंधित सभी दुकानें खुली रहीं.

दो पालियों में मिल रही थी ढील

गौरतलब है कि स्थानीय प्रशासन 14 अप्रैल से हर दिन या तो सुबह या फिर दो पालियों में कर्फ्यू में ढील दे रहा है, लेकिन आज यानी बुधवार को पहली बार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक छूट दी गई है. पिछले कुछ दिनों में शहर की स्थिति में सुधार होने के बाद कर्फ्यू में सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक दो पालियों में ढील दी जा रही थी.

खुले रहेंगे बैंक और डाकघर

बता दें, खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था. इस दौरान कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की गई थी, वाहनों में आग लगा दी गई थी. इसके साथ ही लोगों पर पथराव भी किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान डाकघर और बैंक खुले रहेंगे. हालांकि, सड़कों पर वाहन ले जाने की अनुमति नहीं होगी और दूध, सब्जी व दवा की दुकानों के अलावा केवल नाई की दुकानें खोली जा सकेंगी.

कर सकते हैं जरूरी सामानों की खरीदारी

सरकार की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि लोग अपने घरों के पास स्थित दुकानों से जरूरी सामान की खरीदारी कर सकते हैं, क्योंकि इस दौरान सड़कों पर वाहन ले जाने की इजाजत नहीं होगी. आदेश के मुताबिक, खरगोन में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे और उचित मूल्य की दुकानों पर मिट्टी के तेल की बिक्री भी निलंबित रहेगी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा के मामले में अब तक 153 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 65 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें