1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. budget 2021 22 preparation started in madhya pradesh cm shivraj singh chouhan says i urge the people of mp to send suggestions on my gov portal for aatmanirbhar mp smb

Budget के लिए शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की जनता से मांगा सुझाव, ऐसे भेज सकेंगे अपना आइडिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Shivraj Singh Chouhan
CM Shivraj Singh Chouhan
ANI PIC

Budget 2021-22 Preparation Started In MP शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने बजट को लेकर मध्य प्रदेश की जनता से सुझाव मांगा है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने फैसला किया है कि केवल सीएम, मंत्री और अधिकारी बजट नहीं बनायेंगे. मैं एक्सपर्ट्स, अर्थशास्त्रियों समेत प्रदेश के तमाम लोगों से अपील करता हूं कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए 'My Gov' पोर्टल पर सलाह भेजें. मैं वर्चुअली भी लोगों से चर्चा करने की कोशिश करूंगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने Budget की तैयारी के बीच कहा कि राज्य का अगला बजट आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर फोकस होगा. इसी कड़ी में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार हर वर्ग से सुझाव लेगी.

साथ ही सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के हर स्कूल में अब पोषण वाटिका बनायी जाएगी. इस वाटिका को मां की बगिया नाम दिया जायेगा. पोषण वाटिका को तैयार करने के लिए मनरेगा की राशि का इस्तेमाल किया जायेगा. जिन स्कूलों में वाटिका के लिए जगह नहीं है वहां गांव में पोषण वाटिका बनायी जायेगी.

कांग्रेस पर तंज सकते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है किसानों के खिलाफ फैसले लेने वाली कांग्रेस पार्टी पर अब किसानों का भरोसा नहीं रहा है. किसान सम्मेलनों से अब कांग्रेस को कुछ फायदा नहीं होगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें