1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra govt announced reopening of amusement parks uddhav thackeray meets nch chief sharad pawar mtj

कोरोना प्रतिबंधों में ढील: दिवाली से पहले महाराष्ट्र में खुलेंगे मनोरंजन पार्क, उद्धव ठाकरे ने की अहम बैठकें

मुख्यमंत्री ने बैठक में किसानों के मुद्दे पर चर्चा की. साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संबंधित प्रतिबंधों में राहत देने पर भी चर्चा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में कोरोना प्रतिबंधों में ढील
महाराष्ट्र में कोरोना प्रतिबंधों में ढील
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के प्रतिबंधों में जल्दी ही और राहत मिलेगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रदेश के मंत्रियों और नेताओं के साथ बैठक के बाद इस बात के संकेत दिये गये. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को महा अघाड़ी सरकार के सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार और अन्य नेताओं के साथ सह्याद्री गेस्ट हाउस में मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने बैठक में किसानों के मुद्दे पर चर्चा की. साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संबंधित प्रतिबंधों में राहत देने पर भी चर्चा की. उद्धव ठाकरे की बैठक में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, उद्धव के बेटे और प्रदेश के मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे.

महा अघाड़ी सरकार के मंत्री और एनसीपी सुप्रीमो के साथ बैठक करने के बाद उद्धव ठाकरे ने कोरोना टास्क फोर्स के साथ भी बैठक की. उन्होंने निर्देश दिया कि त्योहारों के सीजन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले न बढ़ने पायें, यह सुनिश्चित किया जाये. उम्मीद जतायी जा रही है कि महाराष्ट्र में दिवाली के बाद प्रतिबंधों में और ढील दी जायेगी.

इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से एक विज्ञप्ति जारी की गयी है, जिसमें कहा गया है कि 22 अक्टूबर से महाराष्ट्र के सभी मनोरंजन पार्क फिर से खोल दिये जायेंगे. हालांकि, इन एम्यूजमेंट पार्क्स में लोग वाटर राइड का आनंद नहीं ले पायेंगे. अगले आदेश तक इस पर रोक जारी रहेगी. बैठक में बच्चों के टीकाकरण पर भी चर्चा की गयी.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि कोविड19 टास्क फोर्स की बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे केंद्र सरकार के संबंधित विभागों के संपर्क में रहें, ताकि वैक्सीन की पर्याप्त खुराक उपलब्ध हो सके.

मुंबई में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के 373 मामले सामने आये हैं. 4 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 543 लोगों ने इस संक्रमण को मात दी. मुंबई में अभी 4,853 कोरोना के मामले हैं. मुंबई में रविवार को कोरोना से कोई भी मौत नहीं हुई थी. 26 मार्च 2020 के बाद यह पहला मौका था, जब मुंबई में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई.

महाराष्ट्र में कोरोना से 1,39,816 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कुल 1485 नये मामले आये हैं, जबकि 2078 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गये हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान 27 लोगों की महाराष्ट्र में कोरोना से मौत हो गयी. प्रदेश में अब भी 28,008 एक्टिव केस हैं. राज्य में अब तक 65,93,182 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 64,21,756 ने कोरोना को मात दे दी. कोरोना के संक्रमण से राज्य में कुल 1,39,816 लोगों की मौत हो चुकी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें