1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. mobile theft news interstate thief who stole mobiles in maharashtra and consumed them in malda and bangladesh along with 63 mobiles rpf were caught grj

Mobile Theft News : महाराष्ट्र में मोबाइल चोरी कर मालदा व बांग्लादेश में खपाने वाला अंतरराज्यीय चोर 63 मोबाइल के साथ चढ़ा आरपीएफ के हत्थे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mobile Theft News : अंतरराज्यीय चोर 63 मोबाइल के साथ गिरफ्तार
Mobile Theft News : अंतरराज्यीय चोर 63 मोबाइल के साथ गिरफ्तार
प्रभात खबर

Mobile Theft News, West Singhbhum News, चक्रधरपुर न्यूज (शीन अनवर) : अहमदाबाद-हावड़ा सुपर फास्ट स्पेशल (02833) ट्रेन के एसी कोच में आज मंगलवार को झारसुगड़ा से चक्रधरपुर गश्ती कर लौट रही चक्रधरपुर आरपीएफ टीम को एक अंतरराज्यीय मोबाइल चोर को पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है. आरपीएफ टीम ने संदेह के आधार पर एसी-2 के बर्थ संख्या 13 में सफर कर रहे मुर्तजा शेख को पकड़ा, जो अंतरराज्यीय मोबाइल चोरी जैसे बड़े अपराध से जुड़ा था. ट्रेन में बैग सर्च करने पर आरपीएफ को 9 लाख रुपये की चोरी का 63 एंड्रॉयड मोबाइल मिला. पकड़ा गया आरोपी मुर्तजा शेख बंगाल के मालदा शहर के खास चांदपुर का निवासी है. चक्रधरपुर आरपीएफ ओसी बीके सिन्हा ने प्रेस कॉन्फेंस कर यह जानकारी दी.

मुर्तजा शेख महाराष्ट्र के नागपुर जिले के उपनगर कामटी इलाके से मोबाइल चोरी कर ट्रेन से हावड़ा भाग रहा था. यह ट्रेन मनोहरपुर से गुजर रही थी, तभी कोच में आरपीएफ को संदेह हुआ. सर्च में आरपीएफ को बैग के अंदर दो पैकेट खोलने पर 63 चोरी का मोबाइल मिला. चक्रधरपुर स्टेशन पहुंचने पर आरोपी को ट्रेन से उतारा और पूछताछ के लिए चक्रधरपुर आरपीएफ पोस्ट लाया गया. जहां वह कामटी में मोबाइल चोरी करने का खुलासा किया. गश्ती दल में आइपीएफ संजीव कुमार, एसआइपीएफ इंद्रजीत कुमार, एसके सायनी, अंकित कुमार, संजू कुमारी, ममता दयाल, तनुश्री व नेहा मौजूद थे.

चक्रधरपुर के आरपीएफ ओसी बीके सिन्हा ने कहा कि अहमदाबाद-हावड़ा सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन में झारसुगड़ा से चक्रधरपुर लौट रही गश्ती टीम ने 63 चोरी का मोबाइल बरामद किया है. जिसकी अनुमानित कीमत 9 लाख रुपये हैं. चोरी के मोबाइल के साथ आरोपी मालदा निवासी मुर्तजा शेख को आरपीएफ ने पकड़ लिया है. वह कामटी इलाके में मोबाइल चोरी किया था और मालदा में चोरी का मोबाइल बेचने जा रहा था. ट्रेन मनोहरपुर से गुजर रही थी, तभी एसी-2 कोच में गश्ती दल गश्ती कर रही थी. संदेह होने पर पूछताछ कर बैग की तलाशी ली गयी. जिसमें चोरी का मोबाइल बरामद हुआ. गश्ती टीम में एसआई इंद्रजीत कुमार व आइपीएफ क्राइम सेल चक्रधरपुर के संजीव कुमार समेत चार सदस्य शामिल थे.

महाराष्ट्र के नागपुर जिला के कामटी उपनगर इलाके में पांच माह में 63 मोबाइल चोरी हुआ था. जिससे वहां की पुलिस भी परेशान थी. आरोपी मुर्तजा शेख ने बताया कि वह पुलिस की पकड़ से दूर रहने के लिये महाराष्ट्र के कामटी से मोबाइल चोरी कर बंगाल के मालदा और बांग्लादेश में बेचता था. वह मोबाइल चोरी के लिये नागपुर के कामटी इलाका चुना था. मोबाइल दुकान, बाजार व भीड़ में लोगों का जेब से मोबाइल चोरी कर लेता था. उसने पांच माह में 63 मोबाइल की चोरी की और मोबाइल को बेचने के लिये गृह शहर मालदा लौटने की योजना बनायी. वह इससे पहले भी मालदा में 20 चोरी का मोबाइल बेच चुका था. इससे उन्हें काफी मोटी रकम मिली थी. दोबारा कामटी में मोबाइल चोरी कर वापस मालदा आने के लिये पुलिस को चकमा दिया था. उसने अहमदाबाद सुपर फास्ट ट्रेन में कामटी से हावड़ा लौटने के लिये एसी कोच का टिकट लिया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें