1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. cyclone yaas update news heavy rains fell due to heavy rains in saranda and lohaanchal region power cut smj

Cyclone Yaas Update News : सारंडा और लौहांचल क्षेत्र में तेज बारिश से कच्चे मकान गिरे, बिजली रही गुल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिमी सिंहभूम के सारंडा क्षेत्र में चक्रवाती तूफान का दिखा असर. कच्चे मकान और पेड़ गिरे.
पश्चिमी सिंहभूम के सारंडा क्षेत्र में चक्रवाती तूफान का दिखा असर. कच्चे मकान और पेड़ गिरे.
प्रभात खबर.

Cyclone Yaas Update News (किरीबुरु, पश्चिमी सिंहभूम) : चक्रवाती तूफान यास का प्रभाव पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत सारंडा एवं लौहांचल क्षेत्र में अब धीमा देखने को मिल रहा है. हालांकि, अभी भी किरीबुरु एवं आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा जारी है, लेकिन हवा का रफ्तार धीमा हो गया. यास तूफान से पूर्व पुलिस-प्रशासन, पंचायत प्रतिनिधि व अन्य लोगों द्वारा सारंडा के सुदूरवर्ती गांवों व शहरी क्षेत्र के लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक व सतर्क करते रहने के कारण जान-माल का नुकसान नहीं हुआ जो राहत की बात है.

गुवा-बड़ाजामदा मार्ग पर कोयना नदी पर बने लोहे के पुल के ऊपर से बहता पानी. आवागमन हुआ प्रभावित.
गुवा-बड़ाजामदा मार्ग पर कोयना नदी पर बने लोहे के पुल के ऊपर से बहता पानी. आवागमन हुआ प्रभावित.
प्रभात खबर.

इधर, भारी वर्षा की वजह से पहाड़ों से उतरे पानी सारंडा क्षेत्र की तमाम नदी-नालों में उफान पर रहा. गुवा से बोकना होते बड़ाजामदा जाने वाले सड़क मार्ग पर स्थित कोयना नदी पर सेल की गुवा प्रबंधन द्वारा बनाया हुआ लोहा पुल के काफी ऊपर से पानी बहा. इस कारण इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया.

वहीं, बड़ाजामदा के फुटबॉल मैदान, काली मंदिर आदि क्षेत्र के दर्जनों घरों में घुसा पानी अब धीरे-धीरे निकल रहा है, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है. तूफान की वजह से सारंडा के दुबिल गांव एवं गुवा में मिट्टी का मकान गिर गया जिससे मामूली नुकसान पहुंचा है जबकि सारंडा में दर्जनों पेड़ धारासायी हो गये.

बिजली रही गुल

यास तूफान की वजह से किरीबुरु एवं मेघाहातुबुरु शहर में 26 मई की रात्रि लगभग 8 बजे से ही विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप है जिससे शहर अंधेरे में डूबा रहा. इस संबंध में किरीबुरु के महाप्रबंधक ने बताया कि तूफान की वजह से बोकना क्षेत्र के जंगलों में नोवामुंडी से किरीबुरु के लिए आयी 33 केवी लाईन में खराबी आ गयी है. इसे ठीक करने का कार्य सेल के विद्युत विभाग के सेलकर्मी कर रहे हैं.

लाइन की खराबी दूर होने के बाद ही किरीबुरु एवं मेघाहातुबुरु में विद्युत आपूर्ति बहाल हो पायेगी. उन्होंने कहा कि खराब मौसम और बारिश की वजह से उक्त खराबी को ठीक करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कोशिश जारी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें