1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. national womens hockey players will be seen again in simdega for 11th junior national womens hockey championship srn

सिमडेगा में फिर दिखेगा नेशनल महिला हॉकी खिलाड़ियों का जलवा, आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू

सिमडेगा शहरी क्षेत्र के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 20 अक्टूबर से बिखरेगा नेशनल हॉकी खिलाड़ियों का जलवा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा में फिर दिखेगा नेशनल महिला हॉकी खिलाड़ियों का जलवा
सिमडेगा में फिर दिखेगा नेशनल महिला हॉकी खिलाड़ियों का जलवा
Symbolic Pic

सिमडेगा : सिमडेगा शहरी क्षेत्र के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 20 अक्टूबर से बिखरेगा नेशनल हॉकी खिलाड़ियों का जलवा. सिमडेगा में 20 अक्टूबर से 11वीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है. इसकी घोषणा हॉकी इंडिया के द्वारा कर दी गयी है. घोषणा के बाद से ही सिमडेगा में अब हॉकी के आयोजन को लेकर को लेकर गतिविधियां शुरू हो चुकी है.

आपको बताते चलें कि सिमडेगा में सब जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप के अभूतपूर्व सफलता को देखते हुए हॉकी इंडिया के द्वारा पुन: सिमडेगा को ही जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप के आयोजन की जिम्मेवारी सौंपी. यह टूर्नामेंट तीन अप्रैल से ही होना था. किंतु कोरोना संक्रमण के कारण टूर्नामेंट के आयोजन को टाल दिया गया. अब इधर पुन: हॉकी इंडिया के द्वारा सिमडेगा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 20 अक्टूबर से जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर घोषणा कर दी गयी है.

टूर्नामेंट का समापन 30 अक्टूबर को होगा. इस आयोजन में मुख्य रूप से 31 टीम में लगभग 650 से भी ज्यादा खिलाड़ी कोच और मैनेजर के पहुंचने की संभावना है. इधर आयोजन की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन और हॉकी सिमडेगा के द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गयी है. सिमडेगा में होटल के अलावा अन्य ठहरने के प्रतिष्ठानों की बुकिंग की जिम्मेवारी सिमडेगा हॉकी के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी को सौंपी गयी है.

सिमडेगा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के वाकिंग स्टेप के अंदर ही ठहरने की उत्तम व्यवस्था है. साथ ही प्रशासनिक स्तर पर स्टेडियम के रखरखाव एवं स्टेडियम के निर्माण में और भी सुविधा मुहैया कराने की कवायद शुरू कर दी गयी है. सिमडेगा में आयोजित नेशनल 11वीं महिला हॉकी चैंपियनशिप के दौरान ही इंडिया जूनियर नेशनल महिला हॉकी टीम का भी गठन किया जायेगा. इस लिहाज से भी टूर्नामेंट अत्यंत ही महत्वपूर्ण है. 2016 में जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता रांची में हुआ था. उसी प्रतियोगिता में सलीमा टेटे, संगीता कुमारी, अल्फा केरकेट्टा, अलका डुंगडुंग का चयन भारतीय टीम में किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें