1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. adityapur flour businessman and employee of seraikela kidnapped for ransom of one crore recovered 6 kidnappers arrested smj

एक करोड़ की फिरौती के लिए अगवा सरायकेला के व्यवसायी व कर्मचारी सकुशल बरामद, 6 किडनैपर गिरफ्तार

सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत आदित्यपुर के आटा व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल व कर्मचारी अश्विनी महतो अपहरण मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने 6 किडनैपर्स को गिरफ्तार किया है. किडनैपर्स ने फिरौती के तौर पर एक करोड़ रुपये की मांग की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आटा व्यवसायी अपहरण मामले में 6 किडनैपर्स की गिरफ्तारी की जानकारी देते सरायकेला एसपी आनंद प्रकाश.
आटा व्यवसायी अपहरण मामले में 6 किडनैपर्स की गिरफ्तारी की जानकारी देते सरायकेला एसपी आनंद प्रकाश.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (सरायकेला) : झारखंड के सरायकेला- खरसावां जिला अंतर्गत आदित्यपुर के आटा व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल व कर्मचारी अश्विनी महतो के अपहरण का पुलिस ने 6 दिनों में खुलासा करते हुए कांड्रा के रायपुर गांव से सकुशल दोनों की बरामदगी की है. वहीं, अपहरण के आरोप में 6 किडनैपर्स मिलन कुमार दास, राधाबल्लभ कलांदी, कालिदान कलांदी, रोथो मांझी, दयामेय कैवर्त व मनोज सरदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

जिला पुलिस कार्यालय में एसपी आनंद प्रकाश ने पत्रकारों को बताया कि विगत 27 अगस्त को सरायकेला के मुड़िया गांव स्थित आटा मिल से अपने कर्मचारी अश्विनी महतो के साथ बाइक में ही वापस आदित्यपुर जा रहे आटा व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल का चांडरीडुंगरी के पास किडनैपर ने अपहरण कर लिया.

किडनैपर ने अगवा किये आटा व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल के परिजनों से एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की. इस पर गत 29 अगस्त को व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल की पत्नी सपना अग्रवाल ने आदित्यपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर डीएसपी मुख्यालय चंदन कुमार वत्स के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया. टीम ने तकनीकी शाखा के सहयोग से कांड्रा के रायपुर गांव से व्यवसायी व कर्मचारी सहित 6 किडनैपर को गिरफ्तार किया है.

एसपी ने बताया कि व्यवसायी का अपहरण पुलिस के लिए एक चुनौती था जिसका उदभेदन कर दिया गया है. प्रेस कांफ्रेंस में डीएसपी चंदन कुमार वत्स, आदित्यपुर थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार महतो, सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार उपस्थित थे.

अपहरण कर दोनों को वाहन से ही घुमाते थे किडनैपर

एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार किडनैपर ने पुलिस को बताया कि चांडरीडूंगरी के पास अपहरण करने के बाद उन्हें बाइक से ही सीनी के पितुडीह ले जाया गया जहां उसे रखा गया था. फिर फिरौती के लिए एक करोड़ की मांग की गयी. एक करोड़ देने में असमर्थता जताने पर उन्होंने 50 लाख और फिर 10 लाख देने की मांग करने लगे. किडनैपर हर दिन अपना जगह बदलने लगे. सीनी के बाद कांड्रा के गगड़ाबेड़ा के पास ले गये, जहां से भी बदलते हुए दूसरी जगह ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने अपहरणकर्त्ताओं के पास से कार, बाइक सहित अन्य समान भी बरामद कर लिया है.

मास्टरमाइंड मिलन ने रची थी साजिश

एसपी श्री प्रकाश ने बताया कि व्यवसायी अपहरण की घटना को 7 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था जबकि इसका मास्टरमाइंड मिलन कुमार दास है. मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार हो गये हैं जबकि एक अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें