झारखंड में भाजपा के चुनाव कार्यालय को नक्सलियों ने IED विस्फोट कर उड़ाया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सरायकेला/खरसावां : झारखंड के खरसावां के चांदनी चौक (कुचाई रोड) स्थित भाजपा के चुनावी कार्यालय पर संदिग्ध नक्सलियों ने गुरुवार की रात करीब 12:15 बजे हमला बोल दिया. पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के अनुसार, रात चार संदिग्ध नक्सलियों ने बीजेपी कार्यालय में सो रहे चार ड्राइवर को बाहर निकालकर ऑफिस में आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसमें कार्यालय के पीछे की दिवार टूट गयी.

कार्यलय के सामने लगा लोहे का शटर उखड़कर करीब पांच फीट दूर जा गिरा. घटना की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार रात को ही जिला के एसपी चंदन कुमार सिन्हा, एसडीपीओ अविनाश कुमार दल-बल के साथ खरसावां पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

झारखंड में भाजपा के चुनाव कार्यालय को नक्सलियों ने IED विस्फोट कर उड़ाया

पुलिस को घटनास्थल के पास से 100 मीटर लंबाई की तार व एक डेटोनेटर मिला है. कुचाई रोड में कई नक्सली पर्चा भी पुलिस ने बरामद किया है. पर्चा में क्या लिखा था, पुलिस ने उसका खुलासा नहीं किया है.

कुछ देर बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और खूंटी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा भी रांची से खरसावां पहुंचे. उन्होंने भी मामले की जानकारी ली. एसपी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि तीन-चार नक्सली पोस्टर मिले हैं.

झारखंड में भाजपा के चुनाव कार्यालय को नक्सलियों ने IED विस्फोट कर उड़ाया

एसपी ने कहा कि दहशत फैलाने के उद्देश्य से घटना को संदिग्ध नक्सलियों ने अंजाम दिया है. पुलिस इस घटना की हर पहलू से जांच कर रही है. लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

अर्जुन मुंडा ने इस घटना के बाद एक ऑडियो जारी कर कहा कि उन्हें जनता पर भरोसा है और जनता का निर्णय सर्वोपरि है. श्री मुंडा ने कहा कि भाजपा चुनाव कार्यालय का विस्फोट करने वाले तत्व चाहे जो कोई भी हों, मुझे जनतंत्र पर पूरा भरोसा है. मैं जनता के बीच में काम करता हूं. उनके विश्वास पर खड़ा उतरने का निरंतर प्रयास करता हूं. हमला करने वाले न मुझे विश्वास को डिगा सकेंगे, न जनता को डरा सकेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें