27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाथियों का उत्पात जारी,18 घर तोड़े, कई क्विंटल अनाज खा गये

सरायकेला : जंगली हाथियों ने बीती रात जिले के चार गांवों में 18 घरों को तोड़ डाला जबकि लोगों के घर व खलिहानों में रखा धान खा गये. हाथियों ने ऊपरदुगनी पंचायत के कृष्णापुर गांव में भीम ठाकुर का घर क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद हाथियों ने पंचायत के डोमजुड़ी में पालू मुर्मू का घर […]

सरायकेला : जंगली हाथियों ने बीती रात जिले के चार गांवों में 18 घरों को तोड़ डाला जबकि लोगों के घर व खलिहानों में रखा धान खा गये. हाथियों ने ऊपरदुगनी पंचायत के कृष्णापुर गांव में भीम ठाकुर का घर क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद हाथियों ने पंचायत के डोमजुड़ी में पालू मुर्मू का घर तोड़ कर वहां रखा 10 क्विंटल धान खा गये व बरतन तोड़ डाले. मंगल माझी के घर की दीवार टूटने के बाद हाथी का बच्चा अंदर घुस गया.

वहां से नहीं निकल पाने से गुस्साये हाथियों ने उसका घर ध्वस्त कर दिया. इसी तरह अंजली लोहार, बुद्धेश्वर, शंकर माझी, गणेश कालिंदी आदि के घरों एवं खलिहानों में जाकर धान, बरतन आदि को तहस-नहस कर दिया. लक्ष्मीपोस गांव की करमी देवी एवं खुदूराम महतो, सिंद्री गांव के रोहिना माहली, सुभाष माहली, राजेश माहली, जगमोहन माहली, संतोष माहली, सत्यनरायण मांझी, बसंत माहली आदि के खलिहान एवं घरों को नष्ट कर सैकड़ों क्विंटल धान खा गये व सामान नष्ट कर दिया.

विधायक प्रतिनिधि व पंसस ने किया दौरा

हाथियों के उत्पात की खबर मिलने पर खरसावां विधायक दशरथ गागराई के प्रतिनिधि मांगीलाल महतो, मुंडाटांड़ के पंसस श्वेता महतो व मुखिया गौरी उरांव ने हाथी प्रभावित गांवों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया व वन विभाग से ग्रामीणों को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

जंगली हाथियों ने सिमला में दो घरों को क्षतिग्रस्त किया

खरसावां : सोमवार की रात पांच जंगली हाथियों के झुंड ने खरसावां वन क्षेत्र के सिमला (माहलीसाई) में गोरा चंद्र जोंको व शंकर जोंको के घर को क्षतिग्रस्त कर घर की दीवार को तोड़ घर में रखे धान व चावल को खा गये. नागेश कैवर्त के घर में रखे धान व चावल को भी चट कर गये. हाथियों ने रबी की फसल को भी पैरों तले रौंद कर बर्बाद कर दिया. वन विभाग की टीम ने नुकसान का जायजा लिया. किसानों में पटाखे भी बांटे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें