1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. west bengal election 2021 mamta didi got support of hemant candidates will not field in bengal this big thing about didi srn

West Bengal Election 2021 : ममता दीदी को मिला हेमंत का समर्थन, बंगाल में नहीं उतारेंगे प्रत्याशी, दीदी के बारे में कही ये बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता दीदी को मिला हेमंत का समर्थन
ममता दीदी को मिला हेमंत का समर्थन
twitter

Jharkhand News, Ranchi News, West Bengal Chunav 2021 रांची : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में झामुमो अब टीएमसी का समर्थन करेगा. झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन से विचार-विमर्श के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो सह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समर्थन का आग्रह किया था. इस संबंध में उन्होंने फोन भी किया था और पत्र भी लिखा है.

इस विषय पर पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन से चर्चा हुई. काफी विचार-विमर्श के बाद शिबू ने उस दल को समर्थन देने पर सहमति जतायी, जो सांप्रदायिक ताकत को रोक सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी के मद्देनजर टीएमसी को समर्थन देने का निर्णय लिया गया है. इस बार हम वहां चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि दीदी की मदद करेंगे.

ममता स्वस्थ हों, यही कामना है :

मुख्यमंत्री ने टीएमसी को समर्थन देने की वजह बताते हुए कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में सांप्रदायिक ताकतों के स्थापित होने के पीछे हम भी कारण बन जायें, यह सही नहीं होगा. उनका साफ इशारा भाजपा की तरफ था. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के घायल होने के बाद उनसे अभी बात नहीं हुई है. कामना है कि वे जल्द स्वस्थ हों. इसके बाद उनसे बात होगी. उन्होंने कहा कि घायल होने के ठीक पहले ममता बनर्जी से बात हुई थी.

बंगाल में आदिवासियों की आबादी छह प्रतिशत :

पूर्व में झामुमो ने पश्चिम बंगाल चुनाव में प्रत्याशी देने की बात कही थी. इसकी तैयारी भी पार्टी स्तर से की जा रही थी. पिछली बार भी झामुमो ने बंगाल में 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारा था. पश्चिम बंगाल में छह प्रतिशत आबादी आदिवासियों की है. झामुमो की इनके बीच पैठ भी है. झामुमो उत्तर बंगाल के चाय बगानवाले इलाकों के अलावा झारग्राम, पुरुलिया और बांकुड़ा जिलों के अंतर्गत आनेवाली सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारता रहा है. झामुमो इन जिलों को वृहद झारखंड का हिस्सा मानता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें