1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. road accident in jharkhand tamil nadu reduces road accidents by 54 will jharkhand learn learn what is the states position in this matter srn

Road Accident In Jharkhand : तमिलनाडु ने सड़क हादसों को 54% तक किया कम, क्या झारखंड लेगा सीख, जानें क्या है इस मामले में राज्य की स्थिति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Road Accident In Jharkhand
Road Accident In Jharkhand
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand Road Accident News Report, Road Accident Data in Jharkhand, रांची : रोड सेफ्टी को लेकर सुप्रीम कोर्ट की कमेटी ने झारखंड सहित अन्य राज्यों के परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ दिल्ली में समीक्षा बैठक की. इस दौरान यह बात सामने आयी कि पूरे देश में तमिलनाडु ने रोड सेफ्टी को लेकर वर्ष 2020 में बेहतरीन काम किया है. वहां पर सड़क हादसों में 54 प्रतिशत की कमी आयी है.

तमिलनाडु सरकार ने रोड सेफ्टी को लेकर आइआइटी मद्रास के विशेषज्ञों की मदद ली है. विशेषज्ञ रोड सेफ्टी को लेकर हर बिंदु पर सलाह देते हैं. अब झारखंड सहित दूसरे राज्य भी तमिलनाडु के प्रयास कर अध्ययन कर उस पर निर्णय लेेंगे. झारखंड की ओर से परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया.

Jharkhand Road Accident News Update: विभाग की ओर से कमेटी को बताया गया कि झारखंड में 2019 की तुलना में 2020 में सड़क हादसे में करीब 17 प्रतिशत की कमी दर्ज की गयी है. 2020 में सड़क दुर्घटनाओं में 2631 लोगों की मौत हुई और 2917 लोग घायल हुए.

इसकी वजह कोरोना काल में करीब सात माह तक यात्री वाहनों के परिचालन पर लगी रोक बतायी गयी. वहीं, झारखंड में ओवर स्पीड के सर्वाधिक 90 प्रतिशत मामले सामने आये हैं. दोपहिया से 40 प्रतिशत, कार, जीप व वैन से 18 प्रतिशत और ट्रक व लॉरी से 17 प्रतिशत घटनाएं दर्ज की गयी हैं. सीधे रास्ते पर 66 व तीखे मोड़ पर 17% सड़क हादसे हुए हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें