1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mask fine in jharkhand campaign started against those who did not wear masks more than two lakh fine per person is being charged 500 rs

Mask Fine In Jharkhand : मास्क नहीं पहननेवालों के खिलाफ अभियान शुरू, दो लाख से ज्यादा लगा जुर्माना, प्रति व्यक्ति वसूला जा रहा है इतना रूपया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में बिना मास्क वालों की जांच करती रांची की यातायात पुलिस.
रांची में बिना मास्क वालों की जांच करती रांची की यातायात पुलिस.
फोटो : पीटीआई.

Jharkhand News, Ranchi News, Mask Campaign In Jharkhand रांची : राजधानी में बिना मास्क और सरकारी आदेश का उल्लंघन करनेवाले वाहन चालकों पर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की. पहले दिन लालपुर, गोंदा, जगन्नाथपुर व कोतवाली ट्रैफिक थाना के पुलिसकर्मियों ने विभिन्न चौक चौराहे पर 415 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और उनका चालान काटा गया. इन लोगों से दो लाख सात हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, गोंदा ट्रैफिक थाना की पुलिस ने 69 लोगों से 34500, लालपुर ट्रैफिक थाना ने 174 लोगों से 87000, जगन्नाथपुर थाना ने 65 लोगाें से 32500 और कोतवाली ट्रैफिक थाना ने 107 लोगों से 53500 रुपये का जुर्माना काटा गया. गौरतलब है कि बीते साल लॉकडाउन में छूट के बाद बिना मास्क के चलनेवालों के खिलाफ अभियान चला था.

उस दौरान 14 अगस्त से 10 अक्तूबर तक 2309 लोग पकड़े गये थे. इन लोगों पर कुल 11 लाख 55 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया था. कई लोगों ने जुर्माना भरा था. वहीं, जिन लोगों ने जुर्माना नहीं भरा है, उन पर पुलिस न्यायालय में अभियोजन चलाने के लिए रिपोर्ट भेज सकती है.

प्रशासन सख्त

मास्क नहीं पहने पाये जाने पर लगाया जा रहा 500 रुपये का जुर्माना

2309 लोगों पर 11़ 55 लाख रुपये जुर्माना लगा था पिछले साल

नो मास्क, नो इंट्री का बोर्ड लगायें सभी दुकानदार : उपायुक्त

उपायुक्त छवि रंजन ने गुरुवार को जीइएल चर्च कॉम्प्लेक्स में मास्क चेकिंग अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कॉम्प्लेक्स की सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों के संचालकों से अपील की कि वे ‘नो मास्क, नो इंट्री’ का बोर्ड लगायें. कहा कि जो दुकानदार प्रशासन के इन नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनपर कार्रवाई की जायेगी.

खादगढ़ा बस स्टैंड में डीटीओ ने बांटे 600 मास्क

रांची. जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश ने गुरुवार को खादगढ़ा बस स्टैंड में मास्क चेकिंग अभियान के तहत 600 मास्क का वितरण किया. उन्होंने स्टैंड में यात्रियों को कोविड संक्रमण के खतरों से बचाव के तरीके बताये.

16 दुकानें बंद करायीं, 26 को दिया नोटिस

रांची. जिला प्रशासन की टीम ने गुरुवार को शहर की 100 से अधिक दुकानों की जांच की. इसमें कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करनेवाली 16 दुकानों को तत्काल बंद करा दिया गया. प्रशासन की एक अन्य टीम ने सुखदेवनगर, गोंदा, लोअर बाजार में 26 दुकानें को कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर नोटिस के माध्यम से चेतावनी दी गयी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें