1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon 2021 weather change rain lightning strike fog mist cold grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, थमेगी बारिश, कब से होगा मौसम साफ

तेलंगाना से ओड़िशा तट पर पहुंचे चक्रवात का सोमवार व मंगलवार को झारखंड के संताल परगना के इलाके में व्यापक असर रहा. संताल परगना के करीब-करीब सभी जिलों में भारी बारिश हुई. इससे फसलों को भी नुकसान हुआ है. सबसे अधिक बारिश साहिबगंज में हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast  : 21 अक्टूबर से होगा मौसम साफ
Jharkhand Weather Forecast : 21 अक्टूबर से होगा मौसम साफ
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. बारिश से लोगों को राहत मिलेगी और अब ठंड दस्तक देगी. कल गुरुवार (21 अक्टूबर) से मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो सुबह में कोहरा या धुंध हो सकता है. इसके साथ ही तापमान धीरे-धीरे गिर सकता है. इससे लोगों को ठंडक महसूस होने लगेगी. आज रांची में आकाश में आंशिक बादल छाये रहने का अनुमान है. एक से दो बार कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है.

तेलंगाना से ओड़िशा तट पर पहुंचे चक्रवात का सोमवार व मंगलवार को झारखंड के संताल परगना के इलाके में व्यापक असर रहा. संताल परगना के करीब-करीब सभी जिलों में भारी बारिश हुई. इससे फसलों को भी नुकसान हुआ है. सबसे अधिक बारिश साहिबगंज में हुई. सतगावां में 83, मसानजोर में 78, महारो में 73, राजमहल में 72, चंदनकियारी में 64, नंदाडीह में 55, सिकटिया में 48, पुटकी में 48 मिमी के आसपास बारिश हुई. राजधानी रांची में 15 तथा रामगढ़ में करीब 20 मिमी बारिश हुई.

मौसम केंद्र के अनुसार चक्रवात के कारण जो निम्न दबाव का क्षेत्र असर बना था. वह बिहार की ओर चला गया है. इस कारण राज्य के उत्तर-पूर्वी (संताल परगना) और दक्षिणी-पूर्वी (कोल्हान) में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 21 अक्टूबर से मौसम साफ होगा. सुबह में कोहरा या धुंध हो सकता है. तापमान धीरे-धीरे गिर सकता है.

झारखंड की राजधानी रांची में आज बुधवार को सुबह से ही मौसम सामान्य है. आसमान में हल्के बादल दिखाई दे रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज रांची में आकाश में आंशिक बादल छाये रहने का अनुमान है. एक से दो बार कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें