1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon 2021 raksha bandhan rain in ranchi gumla latehar thunder strike grj

Weather Update : झारखंड में रक्षा बंधन के उल्लास के बीच इन जिलों में होने वाली है बारिश, वज्रपात की भी आशंका

झारखंड की राजधानी रांची, चतरा, गुमला, हजारीबाग, लातेहार, लोहरदगा, एवं कोडरमा में आज बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. इस दौरान मेघ गर्जन होगा और वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast :  झारखंड में बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड में रक्षा बंधन पर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. अभी मौसम सुहाना है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले दो से तीन घंटे में रांची, गुमला, चतरा समेत कई अन्य जिलों में मौसम बदल जायेगा. बारिश के दौरान मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है. 23 अगस्त को भी कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

झारखंड में कुछ ही घंटे में मौसम बदलने वाला है. सुबह से तेज धूप थी. इससे गर्मी का अहसास हो रहा था. दोपहर के बाद मौसम का मिजाज धीरे-धीरे बदलने लगा है. फिलहाल खुशनुमा मौसम है. हवाएं चल रही हैं. इससे लोगों को राहत मिल रही है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें, तो आज रक्षा बंधन को रांची समेत कई जिलों में बारिश होगी.

झारखंड की राजधानी रांची, चतरा, गुमला, हजारीबाग, लातेहार, लोहरदगा, एवं कोडरमा में आज बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. इस दौरान मेघ गर्जन होगा और वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है. ऐसे में घरों से बाहर निकलने वक्त सावधान रहें और सुरक्षित स्थान पर ही रहें.

झारखंड में पिछले दो दिनों से मानसून कमजोर है. हालांकि, इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. सबसे अधिक बारिश खूंटी के तोरपा में करीब 17 मिमी के आसपास हुई. मौसम केंद्र के अनुसार, 27 अगस्त तक मौसम में विशेष बदलाव की उम्मीद नहीं है. 22 और 23 को कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें