1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news if the dance is done by jam the road in marriage ranchi district administration will take action proposal may be released soon srn

Jharkhand News : शादी में सड़क जाम कर किया डांस तो आपकी खैर नहीं, रांची जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई, जल्द जारी हो सकता है प्रस्ताव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क जाम कर किया डांस तो कार्रवाई
सड़क जाम कर किया डांस तो कार्रवाई
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Ranchi News, Dance Rules for Marriage Ceremony In Ranchi रांची : सड़क पर जाम लगा कर डांस करनेवाले बारातियों पर अब जिला प्रशासन और रांची नगर निगम कार्रवाई करेगा. इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. गुरुवार को जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में चर्चा की गयी. इसमें निर्णय लिया गया कि शहर में निकलनेवाले बारातियों द्वारा सड़क जाम कर नृत्य करना अब कॉमन हो गया है.

इससे आम लोगों को काफी परेशानी होती है. इसलिए नगर निगम व जिला प्रशासन मिल कर टीम का गठन करेंगे और ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेंगे. बैठक की अध्यक्षता सांसद संजय सेठ ने की. बैठक में मेयर आशा लकड़ा, डीसी छवि रंजन, डीडीसी अनन्य मित्तल, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, डीटीओ सहित पथ निर्माण विभाग, चेंबर ऑफ कॉमर्स आदि के अधिकारी मौजूद थे.

रिंग रोड में बनेगा ब्रेकर :

बैठक के दौरान रिंग रोड पर स्थित झिरी डंपिंग यार्ड के समीप कचरा ढोनेवाले वाहनों की अधिकता को देखते हुए डिवाइडर के पास यू-टर्न एवं ब्रेकर बनाने का निर्णय लिया गया. वक्ताओं ने कहा कि अगर यहां ब्रेकर बन जाये, तो सड़क दुर्घटना की संभावना कम हो जायेगी. बैठक में निर्णय लिया गया कि सड़क में अनावश्यक मवेशियों के टहलने से भी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. नगर निगम इस मामले में उचित कदम उठाये.

सड़क सुरक्षा अभियान को लगातार प्रोत्साहित करने की जरूरत :

बैठक के दौरान सांसद संजय सेठ ने कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान को लगातार प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है. रांची जिला को 18 जनवरी से 17 फरवरी के बीच सड़क सुरक्षा अभियान के बेहतर संचालन के लिए प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है.

सभी पार्किंग में लगे साइनेज :

बैठक में शहर की पार्किंग व्यवस्था, सुचारू रूप से ट्रैफिक संचालन आदि पर भी विचार-विमर्श किया गया. यह निर्णय लिया गया कि शहर में जितने भी पार्किंग स्थल हैं, उनमें निगम साइनेज लगाये और पार्किंग शुल्क आदि की पूरी जानकारी दें.

मैरेज व बैंक्वेट हॉल को भेजा जायेगा नोटिस :

बैठक में इस संबंध में शहर के सभी मैरेज व बैंक्वेट हॉल संचालकों को नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया. फैसला लिया गया कि सभी मैरेज व बैंक्वेट हॉल बुक करनेवाले वर-वधू पक्ष से यह गारंटी लेंगे कि वे सड़क को किसी भी हाल में जाम नहीं करेंगे. अगर कोई करता है, तो इसके लिए बुकिंग करनेवालों के साथ-साथ मैरेज व बैंक्वेट हॉल संचालक पर भी कार्रवाई होगी. राँची में शादी में सड़क जाम कर डांस करने पर करबई होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें