1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news government schools teachers will not be able to make attendance without informing the location grj

Jharkhand News : झारखंड के सरकारी स्कूलों के शिक्षक बिना लोकेशन बताये नहीं बना सकेंगे हाजिरी

झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा इसके लिए ई विद्यावाहिनी सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किया गया है. सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य किया गया है. इसके लिए विद्यालयों को टैब उपलब्ध कराया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : हाजिरी के लिए लोकेशन बताना जरूरी
Jharkhand News : हाजिरी के लिए लोकेशन बताना जरूरी
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (सुनील कुमार झा) : बिना लोकेशन बताये अब सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की हाजिरी नहीं बन सकेगी. झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा इसके लिए ई विद्यावाहिनी सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किया गया है. इसके तहत शिक्षकों को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए लोकेशन बताना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके लिए विद्यालयों को टैब उपलब्ध कराया गया है.

झारखंड के सरकारी स्कूलों के शिक्षक अब बिना अपना लोकेशन बताये हाजिरी नहीं बना सकेंगे. झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा इसके लिए ई विद्यावाहिनी सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किया गया है. सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य किया गया है. इसके लिए विद्यालयों को टैब उपलब्ध कराया गया है. शिक्षकों के ऑनलाइन उपस्थिति को लेकर अब तक जो सॉफ्टवेयर काम कर रहा था, उसमें उपस्थिति बनाते समय लोकेशन दर्ज कराने की अनिवार्यता नहीं थी.

लोकेशन दर्ज नहीं होने पर इसे शून्य बताया जाता था. अब शिक्षकों को लोकेशन बताना अनिवार्य हो गया है. शिक्षकों को टैब के साथ-साथ मोबाइल से भी उपस्थिति बनाने की सुविधा दी गयी है. राज्य के सरकारी विद्यालयों में वर्ष 2018 से शिक्षकों को बायोमीट्रिक उपस्थिति बनाने का प्रावधान किया गया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें