1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand industrial policy 2021 hemant soren reached delhi to discuss the industrial policy of the state two days meeting will start from today srn

राज्य की औद्योगिक नीति पर चर्चा के लिए दिल्ली पहुंचे हेमंत सोरेन, दो दिन की बैठक आज से होगी शुरू

औद्योगिक घरानों के साथ दो दिनी बैठक आज से, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे अध्यक्षता. राज्य में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश और पांच लाख रोजगार पैदा करने का लक्ष्य. औद्योगिक घरानों के साथ दो दिनी बैठक आज से, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे अध्यक्षता.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand new industrial policy 2021 hemant soren meeting
jharkhand new industrial policy 2021 hemant soren meeting
फाइल फोटो.

Jharkhand govt industrial policy 2021 रांची : निवेशकों को झारखंड औद्योगिक और निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 के बारे में जानकारी देने के लिए 27 व 28 अगस्त को दिल्ली में राज्य सरकार निवेशको के साथ बैठक करेगी. राज्य सरकार झारखंड में 1,00,000 करोड़ रुपये के निवेश और 5,00,000 से अधिक व्यक्तियों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के उद्देश्य से यह आयोजन कर रही है. निवेशकों को झारखंड औद्योगिक और निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 के रूप में झारखंड को इलेक्ट्रिक वाहनों, इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण, इथेनॉल और अन्य उच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए एक औद्योगिक केंद्र के रूप में बढ़ावा देने का लक्ष्य रखा गया है.

उद्योग विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में झारखंड इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2021 के मसौदे पर निवेशकों से प्रतिक्रिया मांगते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्लस्टर (आदित्यपुर) की जानकारी भी दी जायेगी. 27 अगस्त को झारखंड में इलेक्ट्रिक वाहन (इवी) क्षेत्र के दायरे पर एक गोलमेज सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. इसके बाद टाटा समूह, मारुति सुजुकी, डालमिया सीमेंट, होंडा कार्स, हुंडई मोटर्स, सेल, एनटीपीसी जैसे प्रमुख औद्योगिक घरानों के साथ बैठक होगी. 28 अगस्त को झारखंड औद्योगिक और निवेश के प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम शुरू होगा.

प्रमोशन पॉलिसी 2021 के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर (आदित्यपुर), झारखंड इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी 2021 और ड्राफ्ट झारखंड एथनॉल पॉलिसी 2021 की प्रमुख विशेषताओं पर प्रस्तुतियां दी जायेगी. झारखंड औद्योगिक और निवेश संवर्धन नीति 2021 व इएमसी आदित्यपुर की ताकत पर प्रस्तुतिकरण कर निवेशकों को आकर्षित किया जायेगा. दोनों ही दिन बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे.

दिल्ली के होटल ताज मानसिंह में होने वाले इमर्जिंग झारखंड कार्यक्रम में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह समेत कई वरीय अधिकारी दोनों दिन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. 28 अगस्त को सीएम की उपस्थिति में बड़ी कंपनियों के साथ एमओयू होने की भी संभावना है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें