1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona vaccine update jharkhand will get 20 lakh doses towards the centeral government will get 10 lakh doses by april 9 know how much vaccine is in the states stock srn

Jharkhand Corona Vaccine Update : झारखंड में घट गयी कोरोना वैक्सीन की खुराक, केंद्र से 9 अप्रैल तक डिलीवरी की उम्मीद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Vaccine Covishield
Corona Vaccine Covishield
File Photo

Jharkhand News, Ranchi News, Corona Vaccination Update In Jharkhand रांची : केंद्र सरकार ने झारखंड के लिए 20 लाख डोज की मंजूरी दी है. इसमें से 10 लाख डोज नौ अप्रैल तक मिल जायेंगे. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन के साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग की. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार से कहा है कि टीका के 10 लाख से ज्यादा डोज की आवश्यकता है. अभी एक किस्त में 10 लाख वैक्सीन भेजी जाये.

उन्होंने कहा कि अभी पौने दो लाख वैक्सीन राज्य के स्टॉक में है. मंत्री ने बताया कि केंद्र से निवेदन किया है कि चार अस्पताल हैं, जहां ऑक्सीजन के लिए पीएसए मानक के लिए जल्दी निर्देश दें, ताकि चार अस्पताल में ऑक्सीजन का काम हो सके. मंत्री ने कहा कि रेमडेसिविर दवा की भी मांग की गयी है. साथ ही इसकी कालाबाजारी को रोकने की बात भी कही है.

जीनोम सिक्वेंस की रिपोर्ट दी जाये :

मंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को बताया गया है कि राज्य के 52 लोगों के जीनोम सिक्वेंस की जांच के लिए ओड़िशा सैंपल भेजा है. उसकी रिपोर्ट दी जाये. हमने कहा है कि यह जनजातीय राज्य है. इसमें आपके विशेष सहायता की जरूरत है.

राज्य में 23078 ने टीक का पहला और 3998 ने लिया दूसरा डोज :

कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को राज्य में 23,078 लोगों ने टीका का पहला डोज और 3998 ने दूसरा डोज लिया. सात और आठ को फिर विशेष अभियान चलेगा. इधर, टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को कुल 49730 लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया था, पर 46 प्रतिशत ही लोगों को टीका दिया गया. दूसरी डोज के लिए 1,60,338 का लक्ष्य था, पर केवल दो प्रतिशत ने दूसरी डोज ली. इस दिन 45 प्लस के कुल 22,844 लोगों ने पहली डोज ली, जबकि 234 हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर ने टीका लिया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें