1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. e opd of rims started on monday on the first day 66 patients took advantage of medical advice most of the patients of medicine gynecology surgery and skin diseases gave information about their disease by calling toll free number and whatsapp

रिम्स की ई-ओपीडी शुरू, पहले दिन 66 मरीजों को मिला परामर्श

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स की ई-ओपीडी शुरू, पहले दिन 66 मरीजों को मिला परामर्श
रिम्स की ई-ओपीडी शुरू, पहले दिन 66 मरीजों को मिला परामर्श

रांची : रिम्स की ई-ओपीडी सोमवार से शुरू हो गयी. पहले दिन 66 मरीजों ने डॉक्टरी सलाह का लाभ उठाया. सबसे ज्यादा मेडिसिन, स्त्री रोग, सर्जरी व त्वचा रोग के मरीजों ने टोल फ्री नंबर और व्हाट्सएेप पर फोन कर अपनी बीमारी की जानकारी दी. सुबह 10 बजे से एक बजे तक इन मरीजों की बीमारी का डाटा तैयार किया गया. दोपहर दो से पांच बजे तक संबंधित बीमारी के सीनियर डॉक्टरों ने फोन पर मरीजों को परामर्श दिया. वाट्सऐप के माध्यम से मरीजों को दवा की सूची भी उपलब्ध करा दी गयी. सीनियर डॉक्टरों ने वैसे मरीजों को दवा बतायी, जिनमें जांच की जरूरत नहीं थी.

वहीं, कई मरीजाें को पैथोलॉजी व रेडियोलॉजी जांच का परामर्श दिया गया. उनको जांच करा कर अपनी रिपोर्ट बताने के लिए कहा गया. ऐसे मरीजों को तत्कालिक आराम के लिए दवा दी गयी. जांच रिपोर्ट आने पर समस्या के हिसाब से उनको दवा जोड़ने के लिए भी कहा गया. 10 बीमारी वाले विभाग के अलावा चार सुपरस्पेशियलिटी विभाग के डॉक्टरों ने भी मरीजों को परामर्श दिया. ई-ओपीडी की इंचार्ज डॉ अर्पिता राय ने बताया कि मरीज बीमारी का परामर्श वाट्सऐप पर पाकर संतुष्ट दिखे. उम्मीद है एक से दो दिनों में हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचा पायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें