1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus news update corona infected home will be seal in ranchi ranchi dc chhavi ranjan orderd srn

Coronairus News Update : राजधानी रांची के कोरोना संक्रमितों के घर होंगे सील, डीसी ने दिया आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजधानी रांची के कोरोना संक्रमितों के घर होंगे सील
राजधानी रांची के कोरोना संक्रमितों के घर होंगे सील
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Ranchi News रांची : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रांची जिला प्रशासन हरकत में आया है. संक्रमण की चेन कैसे टूटे, इसे लेकर गुरुवार को डीसी छवि रंजन ने सभी इंसीडेंट कमांडर्स के साथ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में बैठक की. बैठक में डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार रांची में काफी तेज है. ऐसे में सभी इंसीडेंट कमांडर्स को युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत है.

डीसी ने इस दौरान सभी इंसीडेंट कमांडर से टोटल एक्टिव केस, होम आइसोलेशन की संख्या, कोविड केयर सेंटर में एडमिट मरीजों की संख्या, कंटेनमेंट जोन घोषित करने व बैरिकेडिंग आदि की जानकारी ली. डीसी ने अरगोड़ा, कांके और बड़गांई के सीओ को निर्देश दिया कि जो भी मरीज अब पॉजिटिव निकलते हैं, उनके घर के सामने बैरिकेडिंग की जाये व बैनर पोस्टर लगाया जाये.

48 घंटा के अंदर करें फैसला :

डीसी ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर में रखना है या होम अाइसोलेशन में रखना है, इसका फैसला 48 घंटा के अंदर कर लें. साथ ही तय समय के अंदर कंटेनमेंट जोन घोषित करने तथा पोस्टर लगाने का काम भी पूरा हो जाये.

कंटेनमेंट जोन की रैंडमली जांच की जायेगी :

डीसी ने कहा कि वह खुद कंटेनमेंट जोन का रैंडम निरीक्षण करेंगे, ताकि धरातल पर क्या काम हो रहा है, यह देखा जा सके. डीसी ने कहा कि जब भी कोई इंसीडेंट कमांडर किसी मरीज को होम आइसोलेशन के लिए अनुमति देते हैं तो यह हमेशा ध्यान रखेंगे कि कोविड-19 के नियमों के अनुसार ही होम आइसोलेशन की अनुमति हो. होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज से अंडरटेकिंग लेना आवश्यक है.

डीसी ने कहा कि सभी मेडिकल टीम कम से कम एक सप्ताह में दो बार होम आइसोलेशन में रहनेवाले कोविड मरीज के घर पर जाकर मेडिकल जांच करें. राजधानी रांची के कोरोना संक्रमितों के घर सील होने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

कोरोना संक्रमितों के घरों के आसपास लगायें बैनर पोस्टर

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही दें होम आइसोलेशन की स्वीकृति

कंटेनमेंट जोन की रैंडम जांच करेंगे रांची डीसी

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें