1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand special drive for corona investigation in these 11 districts of jharkhand today know which district got how much target

Coronavirus In Jharkhand : झारखंड के इन 11 जिलों में कोरोना जांच के लिए आज स्पेशल ड्राइव, जानिए किस जिले को कितना मिला टारगेट ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : झारखंड के इन 11 जिलों में कोरोना जांच के लिए आज स्पेशल ड्राइव
Coronavirus In Jharkhand : झारखंड के इन 11 जिलों में कोरोना जांच के लिए आज स्पेशल ड्राइव
फाइल फोटो

Coronavirus In Jharkhand : रांची : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है. इसके लिए अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच करायी जा रही है. इसी क्रम में झारखंड के 11 जिलों में आज कोरोना जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जायेगा. रैपिड एंटीजेन किट से एक दिन में 1.20 लाख जांच का लक्ष्य रखा गया है.

झारखंड के 11 जिलों में रैपिड एंटीजेन किट से एक दिन में 1.20 लाख जांच का लक्ष्य दिया गया है. सबसे अधिक लक्ष्य जमशेदपुर को 40 हजार टेस्ट का दिया गया है. इसके बाद रांची को 15 हजार, धनबाद को 10 हजार जांच का लक्ष्य दिया गया है. कोडरमा, रामगढ़, सरायकेला, हजारीबाग, बोकारो व पश्चिमी सिंहभूम को 7500-7500 एवं देवघर व सिमडेगा को पांच-पांच हजार टेस्ट का लक्ष्य दिया गया है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसकी रफ्तार पर ब्रेक के लिए अधिक से अधिक लोगों की कोरोना की जांच का लक्ष्य दिया गया है. पहले भी रैपिड एंटीजेन किट से टेस्ट किये जा रहे हैं. राज्य सरकार का प्रयास है कि कोरोना संक्रमितों की तेजी से पहचान हो सके, ताकि समय से उनका इलाज कराया जा सके.

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1553 नये मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 52620 हो गयी है. 12 संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 481 हो गया है. 1366 मरीज स्वस्थ हुए हैं. राज्य में अब तक 37550 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. इस समय राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 14588 हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें