1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update coronavirus in jharkhand live update 68 new cases of coronavirus corona positive patients number 2697 in jharkhand

Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : झारखंड के 11 जिलों में 36 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये, 2 की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड में कोरोना से अब तक 17 मरीजों की मौत, आज रिम्स में दो की मौत.
झारखंड में कोरोना से अब तक 17 मरीजों की मौत, आज रिम्स में दो की मौत.
twitter

Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : झारखंड के 11 जिलों में शनिवार (4 जुलाई, 2020) को 36 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये और 3 लोगों की मौत हो गयी. रांची में शाम 8 बजे तक 36 मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा 13 लोग पूर्वी सिंहभूम में, रांची में 6, धनबाद में 4, पलामू में 3, देवघर, हजारीबाग और सरायकेला में 2-2, बोकारो, गिरिडीह, लोहरदगा और पाकुड़ में 1-1 व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. 24 घंटे में 34 लोग ठीक होकर अपने घर गये. खूंटी और पूर्वी सिंहभूम में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

36 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये, 2 की मौत

झारखंड के 11 जिलों में शनिवार (4 जुलाई, 2020) को 36 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये और 3 लोगों की मौत हो गयी. रांची में शाम 8 बजे तक 36 मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा 13 लोग पूर्वी सिंहभूम में, रांची में 6, धनबाद में 4, पलामू में 3, देवघर, हजारीबाग और सरायकेला में 2-2, बोकारो, गिरिडीह, लोहरदगा और पाकुड़ में 1-1 व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. 24 घंटे में 34 लोग ठीक होकर अपने घर गये. खूंटी और पूर्वी सिंहभूम में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में कोरोना पॉजिटिव की मौत

पूर्वी सिंहभूम के जिला मुख्यालय जमशेदपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गयी है. सोनारी निवासी 72 साल के बुजुर्ग ने टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में शनिवार (4 जुलाई, 2020) को दम तोड़ दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के रिम्स में भर्ती दो मरीजों की आज शनिवार को मौत हो गयी. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. खूंटी का पुरुष व साहिबगंज की महिला रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती किये गये थे. आज इनकी मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स में भर्ती खूंटी के मरीज की मौत

रिम्स में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गयी है. खूंटी का ये व्यक्ति रिम्स में लगभग 14 दिनों से भर्ती था. बुधवार को वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. आज सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

687 एक्टिव केस 

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 69 नये केस सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2703 हो गयी है. 2001 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. 687 एक्टिव केस हैं. अब तक 15 मरीजों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देवघर पुलिस मुस्तैद

कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका के मद्देनजर सरकार द्वारा बाबा वैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगायी गयी है. पुलिस मुस्तैदी से इसके अनुपालन को लेकर जुटी हुई है. आपको बता दें कि इस बार श्रावणी मेले का आयोजन नहीं होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

2060 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव

झारखंड में कोरोना का पहला मामला 31 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी से सामने आया था. राज्य के सभी 24 जिले इससे संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2697 पहुंच गयी है. इनमें 2060 कोरोना पॉजिटिव मरीज प्रवासी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

3.60 लाख लोगों ने लिया परामर्श

स्वास्थ्य विभाग ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को अवसाद (डिप्रेशन) से बचाने के लिए टेलीफोनिक काउंसेलिंग की व्यवस्था की थी. मानसिक अवसाद कंट्रोल रूम के प्रभारी एलआर पाठक ने बताया कि अब तक 3.60 लाख लोग फोन कर सलाह ले चुके हैं. रांची में रिनपास के माध्यम से यह सेवा दी जा रही है. 104 व 181 पर कॉल करके लोग सलाह ले सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

15 अगस्त तक कोरोना का स्वदेशी टीका

आइसीएमआर ने 15 अगस्त तक देश की पहली स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन लॉन्च करने का लक्ष्य तय किया है. भारत बायोटेक के सहयोग से विकसित होनेवाली वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ का ट्रायल तेज हो गया है. वैक्सीन के इंसानों पर परीक्षण के परिणाम 15 अगस्त तक जारी किये जा सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

10 जिलों से 68 मामले

झारखंड में 3 जुलाई को 10 जिलों से कुल 68 कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई है. रांची से 27, पूर्वी सिंहभूम से 16, पश्चिमी सिंहभूम से तीन, कोडरमा से आठ, गढ़वा, दुमका व गिरिडीह से तीन-तीन, पलामू व लातेहार से दो-दो एवं सरायकेला से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

2001 संक्रमित हो चुके हैं स्वस्थ

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 68 नये कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई. नये संक्रमितों को लेकर अब तक राज्य में कुल 2697 कोरोना पॉजिटिव केस पाये जा चुके हैं. इनमें से 15 की मौत हो चुकी है, जबकि 2001 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से 27 नये केस

झारखंड में 3 जुलाई (शुक्रवार) को 68 नये कोरोना के मामले सामने आये हैं. इनमें रांची से 27 मामले सामने आये हैं. पूर्वी सिंहभूम से 16, पश्चिमी सिंहभूम से तीन और कोडरमा से आठ संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि गढ़वा, दुमका व गिरिडीह से तीन-तीन और पलामू व लातेहार से दो-दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सरायकेला से एक कोरोना पॉजिटिव मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 68 नये मामले

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 68 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2697 हो गयी है. अब तक 2001 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना के 681 एक्टिव मामले हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 15 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें