1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 6 deaths in jharkhand due to coronavirus finance minister and senior congress leader dr rameshwar oraon becomes covid 19 negative released from hospital mtj

झारखंड में कोरोना से 6 लोगों की मौत, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव को मिली अस्पताल से छुट्टी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand Coronavirus Update News: झारखंड में कोरोना से 6 लोगों की मौत, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव को मिली अस्पताल से छुट्टी मिली.
Jharkhand Coronavirus Update News: झारखंड में कोरोना से 6 लोगों की मौत, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव को मिली अस्पताल से छुट्टी मिली.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 6 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, राज्य के वित्त मंत्री और झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव की रिपोर्ट निगेटिव आयी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी.

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 175 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई. झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है. बुलेटिन के मुताबिक, रांची में सबसे ज्यादा 59 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई.

बोकारो में 25, देवघर में 5, धनबाद में 23, दुमका में 3, पूर्वी सिंहभूम में 28, गढ़वा में 3, गिरिडीह में 1, गोड्डा में 3, गुमला में 2, जामताड़ा में 1, खूंटी में 1, कोडरमा में 2, पलामू में 2, रामगढ़ में 8, सरायकेला-खरसावां में 7, सिमडेगा में 1 और पश्चिमी सिंहभूम में 1 व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाया गया.

इस तरह झारखंड में कोरोना संक्रमण के कुल मामले अब 1,07,332 हो गयी है. इसमें 1,03,957 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में इस वैश्विक महामारी की वजह से 945 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य के लिए राहत की बात यह है कि अब पूरे प्रदेश में मात्र 2,430 सक्रिय केस ही रह गये हैं.

वित्त मंत्री ने दी कोरोना को मात

इधर, राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. गुरुवार को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें मेडिका अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. उनका इलाज कर रहे क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ विजय मिश्रा ने बताया कि करीब नौ दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद वित्त मंत्री उरांव बेहतर महसूस कर रहे थे. इसके बाद उनकी कोरोना की जांच करायी गयी, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आयी.

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है. उन्हें कुछ आवश्यक दवा दी गयी है. इम्यूनिटी बढ़ाने की मल्टी विटामिन व विटामिन सी की दवा करीब एक माह तक लेने की सलाह डॉ उरांव को दी गयी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें