35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एलपीजी के लिए अप्रैल से चुकाने होंगे पूरे पैसे

रांची: घरेलू एलपीजी गैस की सब्सिडी सीधे बैंक खाते में लेने के लिए पहल से जुड़ने की अवधि अब मात्र दो दिन बची है. एक अप्रैल से घरेलू एलपीजी के ग्राहकों को सिलिंडर की डिलीवरी पर पूरे पैसे चुकाने होंगे. सब्सिडी की राशि सीधे बैंक खाते में ही आयेगी. अभी तक लोगों को बुकिंग कराने […]

रांची: घरेलू एलपीजी गैस की सब्सिडी सीधे बैंक खाते में लेने के लिए पहल से जुड़ने की अवधि अब मात्र दो दिन बची है. एक अप्रैल से घरेलू एलपीजी के ग्राहकों को सिलिंडर की डिलीवरी पर पूरे पैसे चुकाने होंगे. सब्सिडी की राशि सीधे बैंक खाते में ही आयेगी. अभी तक लोगों को बुकिंग कराने पर सब्सिडी दर वाला सिलिंडर भी मिल पा रहा था.

जिन लोगों ने यह सुविधा नहीं ली है, वे अप्रैल में भी पहल योजना से जुड़ कर सब्सिडी की राशि पा सकेंगे. लेकिन यह छूट भी केवल दो माह के लिए होगी. इसके बाद पहल से जुड़ने पर आगे लिये जानेवाले सिलिंडरों पर ही सब्सिडी मिलेगी.

कैसे जुड़ें पहल से
पहल योजना का लाभ लेने के लिए एलपीजी ग्राहकों को अपना आधार कार्ड व बैंक खाता संख्या की जानकारी अपने डीलर को देनी है. ग्राहक चाहें तो बैंक को भी अपना एलपीजी कनेक्शन का 16 अंकों वाला नंबर देकर इससे जुड़ सकते हैं. कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, खाते को जोड़ने के लिए आधार की बाध्यता नहीं है. इंटरनेट के माध्यम से भी पहल से जुड़ सकते हैं.
सिडिंग के लिए अलग व्यवस्था
इंडेन के वरिष्ठ एरिया मैनेजर उदय कुमार ने बताया कि दो दिनों में बड़ी संख्या में लोगों के पहल से जुड़ने की संभावना है. ऐसा होने पर सिडिंग का काम तेजी से हो, इसके लिए अलग व्यवस्था की गयी है. लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए डीलरों को भी आवश्यक निर्देश दिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें