साइबर क्राइम के चंगुल में फिर फंसे रांची के दो लोग, ऑनलाइन ऑर्डर कैंसिल कराना पड़ा महंगा, बैंक खाते से उड़ा लिये रुपये

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
साइबर अपराधियों ने एक के बैंक खाते से 10098 और दूसरे के खाते से 1508 रुपये निकाल लिये
रांची : राजधानी के दो लोगों को ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के बाद उसे कैंसिल कराना महंगा पड़ गया. साइबर अपराधियों ने एक के बैंक खाते से 10098 और दूसरे के खाते से 1508 रुपये निकाल लिये.
पहले मामले में पुरुलिया रोड निवासी संजय कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को लोअर बाजार थाने में शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत के अनुसार संजय कुमार गुप्ता ने छह नवंबर को जोमैटो से ऑनलाइन खाना का ऑर्डर किया था.
लेकिन होटल वाले ने खाना यह कहते हुए नहीं भेजा कि अभी उसके पास जोमैटो का कोई आदमी उपलब्ध नहीं है. पैसा वापस करने के लिए पूछने पर होटल प्रबंधन ने बताया कि इस संबंध में आप जोमैटो के ऑफिस से संपर्क करें. इसके बाद शिकायतकर्ता ने इंटरनेट से जोमैटो ऑफिस का नंबर निकालकर फोन किया. फोन पर बात करनेवाले ने पैसा वापस करने के लिए एटीएम कार्ड का नंबर मांगा. लेकिन शिकायतकर्ता को पैसे वापस तो नहीं मिले, बल्कि उनके एकाउंट से 10098 रुपये की निकासी कर ली गयी.
112 रुपये का था खाने का ऑर्डर, कट गये 1508 रुपये
दूसरा मामला चुटिया थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलेानी निवासी सुनील तांती से जुड़ा हुआ है. वह जौमेटो से 112 रुपये के खाने का ऑर्डर कैंसिल कराने के चक्कर में साइबर अपराधियों की चंगुल में फंस गये.
साइबर अपराधियों ने उनके अकाउंट से 1508 रुपये की निकासी कर ली. सुनील तांती ने चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. यह घटना एक नवंबर की है. सुनील तांती से जोमैटो से 112 रुपये मूल्य का खाना ऑनलाइन ऑर्डर किया था. बाद में डिलिवरी कैंसिल करने के लिए एक लिंक पर संपर्क किया. इसके बाद रुपये वापस करने का आश्वासन भी दिया गया, लेकिन कुछ देर बाद साइबर अपराधियों ने उनके अकाउंट से अवैध तरीके से निकासी कर ली.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें